स्मार्टफोन के इतिहास में दुनिया का सबसे बड़ा कारनामा, जल्द आ रहा है हवा में उड़ने वाला ड्रोन फ़ोन

टेक्नोलॉजी के इस युग में स्मार्टफोन भी अब दिनोंदिन स्मार्ट होता जा रहा है. मोबाइल टेक्नोलॉजी ने दुनिया में जिस तरह के आयाम स्थापित किये है वो निसंदेह ...

वैज्ञानिकों ने की नई एंटीबायोटिक तकनीक की खोज, अब काबू में आएगी कई बड़ी बीमारियाँ
बीजेपी ने जारी की चुनाव प्रभारियों की सूची, एमपी से धर्मेन्द्र प्रधान तो राजस्थान से जावडेकर
सालों बाद फिर बॉलीवुड में एंट्री करेंगी पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन, लेकिन इस शर्त के साथ

टेक्नोलॉजी के इस युग में स्मार्टफोन भी अब दिनोंदिन स्मार्ट होता जा रहा है. मोबाइल टेक्नोलॉजी ने दुनिया में जिस तरह के आयाम स्थापित किये है वो निसंदेह ही लोगो को दांतों तले ऊँगली दबाने को मजबूर देती है. स्मार्टफोन को दिनोंदिन ओर अधिक स्मार्ट बनाने के लिए कंपनियां दिन रात मेहनत कर रही है जिसका नतीजा सामने है. अब इसी अध्याय में एक नया आयाम जुड़ने जा रहा है.

 

तरनाक तितली तूफ़ान अगले 48 घंटे में मचा सकता है भारी तबाही- रेड अलर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद

मार्किट में अब जल्द ही ऐसा स्मार्टफोन आने वाला है जो बस एक क्लिक में ही ड्रोन बन जायेगा और हवा में सेल्फी लेने में सक्षम होगा. इसे बनाने वाली कंपनी ने कहा कि ये एक फ़ोन नहीं बल्कि स्मार्टफोन केस होगा जो यूजर्स के लिए एरियल सेल्फी लेने में सक्षम होगा. यूजर्स की आवश्यकता के अनुसार इसे बस एक क्लिक में ड्रोन में बदलकर हवा में उड़ाया जा सकेगा. कंपनी के अनुसार यह हवा में उड़ते हुए भी उच्च क्वालिटी की साफ़ और स्थिर पिक्चर्स और विडियो बना सकता है.

इस फोन की विशेषता के बारे में बताते हुए कंपनी ने कहा कि आप इस कैमरे से लाइव स्ट्रीमिंग भी कर सकते है. इस ड्रोन केस की बैट्री को महज 25 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा और इसका बैकअप भी सामान्य बैट्री से कहीं अधिक होगा. हालाँकि इसे कब मार्किट में उतारा जायेगा और इसकी क्या कीमत होगी इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है.

 

COMMENTS