चूहों ने की एटीएम में सर्जिकल स्ट्राइक, कुतर दिए लाखों के नोट

चूहों ने की एटीएम में सर्जिकल स्ट्राइक, कुतर दिए लाखों के नोट

बैंक अधिकारियों की बड़ी लापरवाही का एक मामला सामने आया है जहाँ अधिकारियों की लापरवाही की वजह से चूहों ने करीब 12 लाख रुपये के नोट कुतर दिए. मामला असं क...

गठबंधन में गाँठ: मायावती का कांग्रेस को झटका, MP और राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान
PNB घोटाले के बाद जागी सरकार, इन 12 डिफाल्टरों पर बकाया 3 लाख करोड़ वसूलने की तैयारी
सत्ता का नशा: सीएम से मदद मांगने गई विधवा टीचर हिरासत में, सीएम ने कहा- सस्पेंड करो इसे

बैंक अधिकारियों की बड़ी लापरवाही का एक मामला सामने आया है जहाँ अधिकारियों की लापरवाही की वजह से चूहों ने करीब 12 लाख रुपये के नोट कुतर दिए. मामला असं के तिनसुकिया जिले का है. बताया जा रहा है की जिन नोटों को चूहों ने नुकसान पहुँचाया है वो 500 रूपए और 2000 रुपये के नोट थे.

बड़ी खबर: जम्मू-कश्मीर में गिरी महबूबा की सरकार, बीजेपी ने लिया समर्थन वापिस

मामला सुर्ख़ियों में आने के बाद बैंक अधिकारीयों के हाथ-पाँव फूल गए. इंडियन एक्स्प्रेक्स की खबर के अनुसार तिनसुकिया जिले के लाईपुली इलाके में स्थित एसबीआई का एक एटीएम तकनीकी खराबी के चलते पिछले करीब एक महीने से बंद है. 11 जून को एटीएम को ठीक करने आये तकनीकी स्टाफ ने जब एटीएम को खोला तो अन्दर का नज़ारा देख कर उनके होश उड़ गए. उन्होंने देखा की मशीन के अंदर 500 और 2000 रुपये के नोटों के छोटे-छोटे टुकड़े हुए थे.

बैंक के आला अधिकारियों ने बताया की जब एटीएम ख़राब हुआ तो उस वक्त उसमें करीब 30 लाख रुपये की नकदी शेष थी. जिनमें से 12 लाख 38 हजार रुपये चूहों ने बर्बाद कर दिए जबकि 17 लाख रुपयों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. रिपोर्ट में कहा गया कि एटीएम को गुवाहाटी स्थित फाइनेंशियल कंपनी एफआईएस : गलोबल बिजनेस सॉल्यूशन की देखरेख में चलाया जाता है.