भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मोदी ने दोहराया किसानों की आय दुगुनी करने का वादा

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मोदी ने दोहराया किसानों की आय दुगुनी करने का वादा

दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन चली बैठक आज संपन्न हो गयी. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री न...

एयर इंडिया में बड़ा हादसा, विमान से गिरी एयर होस्टेस- हालत नाजुक
बड़ी खबर: नवाज शरीफ को दस साल की जेल और 72 करोड़ जुर्माना, बेटी मरियम को भी 7 साल की सजा
हिल गया हरियाणा- हवस के हरामियों ने की हैवानियत की हदें पार – फिर दोहराया ‘निर्भया काण्ड’

दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन चली बैठक आज संपन्न हो गयी. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पार्टी और राजनीति से पहले देश की जनता को सर्वोपरि बताया है. उन्होंने बताया की प्रधानमंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं को गांव-गांव जाकर लोगों से मिलने की नसीहत देते हुए कहा है कि हमें आम लोगों से ज़मीन से जुड़ना है हम उन्हें समझ रहे है. मोदी ने भ्रष्टाचार के मामले में अपना कड़ा रुख़ जाहिर किया. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जो भी पकड़ा जाएगा वह बचेगा नहीं. प्रधानमंत्री ने आतंक के खिलाफ लड़ाई पर भी बात रखी. उन्होंने कहा कि विदेशी आतंकी भारत में आए जिन्हें मारा गया. उन्होंने कहा कि. उन्होंने साफ कहा कि मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है.

सरकार की कई योजनाओं पर पीएम ने अपनी बात रखी. आधार कार्ड से जुडी योजनाओं और लाभों पर विस्तार से चर्चा की. अरुण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि जब राजनीतिक कार्यकर्ता किसी अभियान का हिस्सा नहीं होते तब तक वह कार्यक्रम आगे नहीं जाता है. स्वच्छता अभियान एक उदाहरण है. लोग इसमें हिस्सा ले  रहे हैं. कई संस्थाएं  इसका हिस्सा बनीं. हम लोगों का भरपूर सहयोग मिला. सरकार के प्रयासों से लोगों ने घरों एलईडी बल्ब लगाए हैं. इससे पैसा और ऊर्जा दोनों की बचत हो रही है.

किसानों के बारे में बात करते हुए पीम मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करनी है. गांव तक कार्यकर्ता पहुंचें. गांव में किसानों और लोगों की समस्याओं को समझें. पार्टी और सरकार के बीच में वह एक एक कड़ी बनें.

उन्होंने कहा कि विदेशों में भी भारत की छवि सुधरी है. डोकलाम विवाद पर पहली बार अपनी बात रखते हुएने कहा कि हमने यह विवाद बेहद शांतिपूर्वक तरीके से निपटाया है.उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कई लोग इस बात को लेकर हैरान थे कि हमने यह कैसे किया. उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि चीन के साथ किसी गंभीर मुद्दे को भारत ने इतनी मजबूती के साथ हल किया है.  उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार से समझौता बिल्कुल नहीं होगा. हमारे लिए पार्टी से पहले देश है.

COMMENTS