बड़ी खबर: एक्टर राजपाल यादव को मामले छह महीने की सजा, 11 करोड़ जुर्माना

बड़ी खबर: एक्टर राजपाल यादव को मामले छह महीने की सजा, 11 करोड़ जुर्माना

बॉलीवुड के जाने माने हास्य अभिनेता राजपाल यादव को दिल्ली की एक अदालत ने 6 महीने की जेल की सज़ा सुनाई है. उन पर पांच करोड़ की धोखाधड़ी के सात मामले दर्ज़ ह...

टल सकता था अमृतसर ट्रेन हादसा, अगर ना होती ये पांच बड़ी गलतियां
वैज्ञानिकों ने की नई एंटीबायोटिक तकनीक की खोज, अब काबू में आएगी कई बड़ी बीमारियाँ
आपकी पहली पसंद बन जाएगी ग्वार फली, अगर आप ने जान लिए इसके फायदे

बॉलीवुड के जाने माने हास्य अभिनेता राजपाल यादव को दिल्ली की एक अदालत ने 6 महीने की जेल की सज़ा सुनाई है. उन पर पांच करोड़ की धोखाधड़ी के सात मामले दर्ज़ हैं जिन पर आज दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने सुनवाई करते हुए 1.6 करोड़ रूपए प्रत्येक के हिसाब से करीब 11 करोड़ रूपए का जुर्माना भी लगाया. हालाँकि उन्हें सजा सुनाए जाने के बाद कोर्ट ने तुरंत जमानत भी दे दी.

राजपाल यादव ने एक कंपनी से 2010 में अपनी फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपये उधार लिए थे. उन्होंने फिल्म ‘अता पता लापता’ बनाई थी, जो साल 2012 में रिलीज हुई थी और बुरी तरह फ्लॉप रही. फिल्‍म के रिलीज होने के बाद उन्हें घाटा हुआ था. दिल्ली के लक्ष्मी नगर स्थित कंपनी मुरली प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने राजपाल यादव, उनकी पत्नी और उनकी कंपनी के खिलाफ चेक बाउंस से जुड़े सात अलग-अलग केस दर्ज कराए थे. इसके बाद कोर्ट ने उनको समन भेजा था.

चेक बाउंस के मामले में कोर्ट में 15 अप्रैल को सुनवाई पूरी हुई थी और कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. राजपाल यादव पर कंपनी ने इस मामले में दिल्ली के प्रीत विहार थाने में केस दर्ज़ करवाया था. इस मामले में कोर्ट ने उन्हें कई बार समन भेजा, लेकिन वो कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे. राजपाल के वकील ने कोर्ट में गलत हलफनामा भी दियाजिसके बदले उन्हें कोर्ट की नाराजगी भी झेलने पड़ी. फिर 2013 में दिल्ली हाई कोर्ट ने राजपाल को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया था. तब उन्हें चार दिन तक जेल में रहना पड़ा था.

COMMENTS