BSNL वॉलेट लांच, 30 लाख को होगा डायरेक्ट फायदा

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम ​लिमिटेड (BSNL) ने मोबिक्विक के साथ सांझीदारी में अपना मोबाइल वालेट पेश किया है जिससे उसके 12 करोड...

अफगानिस्तान से आया दूल्हा यूपी से दुल्हन लेने, फेरों से पहले ही हुआ ऐसा कि लौटना पड़ा बैरंग
लालू प्रसाद के जेल जाने का सदमा नहीं सह पाई उनकी बड़ी बहन, अंतिम दर्शन को आ सकते है लालू बाहर
चीन मचा सकता है पूर्वोतर में भारी तबाही, अरुणाचल प्रदेश और आसपास के इलाकों में अलर्ट


सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम ​लिमिटेड (BSNL) ने मोबिक्विक के साथ सांझीदारी में अपना मोबाइल वालेट पेश किया है जिससे उसके 12 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं को तुरंत बिल भुगतान की सुविधा मिल सकेगी. इसके साथ ही इस डिजिटल वालेट का इस्तेमाल देश भर में 16 लाख से भी अधिक मर्चेंट पर इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा.

यह डिजिटल वालेट मोबिक्विक ने BSNL के लिए बनाया है. BSNL के एक अधिकारी के अनुसार यह वालेट डिजिटल भुगतान को अर्ध शहरी व ग्रामीण भारत तक ले जाने की उसकी मंशा के तहत यह पहल की गई है.

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने इस एप को आज लांच किया. उन्होंने कहा कि इस वालेट से भुगतान की सुगमता कंपनी के सभी ग्राहकों तक पहुंचेगी.

बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि इस भागीदारी से उसके सभी 10 करोड़ से अधिक ग्राहकों को मोबाइल बिल सहित अन्य भुगतान आसानी से करने की सुविधा मिलेगी. अब जबकि एप्प लांचिंग के बाद उपभोक्ताओं की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है,

किसी ने मोबिक्विक से भागीदारी से ऐतराज माना है उन्होंने मोबिक्विक को अव्वल दर्जे का फ्रॉड करार दिया तो किसी ने रिचार्ज का पूरा फायदा नही मिलना बताया. इसे अब तक 1000 बार से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. लेकिन बिना तैयारी के एप्प लांचिंग उपभोक्ताओं की परेशानी का सबब बनी है. कुछ भी हो बीएसएनएल को अपने ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव देने के लिए कुछ दिक्कतों को फिक्स करना होगा.

COMMENTS