चुनाव नतीजों से पहले ही लगी पैट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, छुआ पांच साल का उच्चतम शिखर

चुनाव नतीजों से पहले ही लगी पैट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, छुआ पांच साल का उच्चतम शिखर

मंगलवार को एक बार फिर देश में पैट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई गई. नई कीमत के बाद दिल्ली में पैट्रोल 75 रूपये के नजदीक पहुँच गया है. वहीँ डीजल ने भी अब तक...

मस्त चुटकियाँ- ख़ुशी और गम को जाहिर करने के बाद भी उनको ऐसे रख सकते है गुप्त
हेडफ़ोन लगाने वाले सावधान, स्टेटस सिंबल नहीं टाइमबम है ये आपके लिए
मौसम: अगले तीन दिनों तक दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में जबरदस्त बारिश के आसार

मंगलवार को एक बार फिर देश में पैट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई गई. नई कीमत के बाद दिल्ली में पैट्रोल 75 रूपये के नजदीक पहुँच गया है. वहीँ डीजल ने भी अब तक के रिकॉर्ड स्तर को छू लिया है. कर्नाटक चुनावों के नतीजों से पहले ये बढौतरी की गई है. नई कीमतों के अनुसार अब दिल्ली में पैट्रोल का दाम 74.95 रूपए और डीजल का दाम नई बढौतरी के बाद रिकॉर्ड 66.36 रूपए पर पहुँच गया है.

यह भी पढ़ें: लाइव शो के दौरान बेकाबू दर्शकों ने की ऐसी हरकत, शो छोड़ बीच में ही जाना पड़ा सपना चौधरी को

सोमवार के बाद अब मंगलवार को भी पैट्रोलियम कंपनियों ने पैट्रोल के दामों में 15 पैसे प्रति लीटर की बढौतरी की है. दिल्ली में अब पैट्रोल की कीमतें पिछले पांच साल के उच्चतम स्तर पर पहुँच गई है. 2013 के बाद ये अब तक का सबसे अधिक स्तर है इससे पहले 2013 राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमतें 76.06 रुपये प्रति लीटर थी. इससे पहले तेल कंपनियों ने कीमतों में अंतिम वृद्धि 24 अप्रैल को की थी.

आपको बता दें कि पिछले 19 दिनों से इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने परिवर्तनीय मूल्य निर्धारण प्रणाली पर रोक लगाई हुई थी. इसका कारण कर्नाटक चुनावों को बताया जा रहा था लेकिन कल इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने परिवर्तनीय मूल्य निर्धारण प्रणाली पर से रोक हटा दी, जिसके बाद ये बढौतरी की गई है.

दिल्ली के बाद मुंबई, कोलकाता, और चेन्नई जैसे अन्य मेट्रो शहरों में सोमवार को पेट्रोल की कीमतें कई सालों के उच्च स्तर पर पहुंच गईं है. मुंबई में 82.65 रुपये और कोलकाता में 77.50 रुपये तथा चेन्नई में सोमवार को पैट्रोल की कीमत 77.61 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: पीएम मोदी का स्मृति ईरानी को बड़ा झटका, छीन लिया सूचना प्रसारण मंत्रालय

COMMENTS