सीएम योगी का एक साल-नई मिसाल, यूपी में कर दिया कमाल

सीएम योगी का एक साल-नई मिसाल, यूपी में कर दिया कमाल

योगी सरकार का उत्तर प्रदेश में 19 तारीख को एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर सरकार ने ‘एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम का आयोजन लोकभवन में किया. राज्य सरक...

दिल्ली पुलिस राधे माँ की शरण में, S.H.O. बनी राधे माँ
सावन में भगवान शिव की कृपा से पायें मनोवांछित फल, इस बार बन रहा है ये विशेष संयोग
Chaina: सरकार ने दिए मस्जिद गिराने के आदेश, विरोध में सड़कों पर उतरे हज़ारों मुस्लिम

योगी सरकार का उत्तर प्रदेश में 19 तारीख को एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर सरकार ने ‘एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम का आयोजन लोकभवन में किया. राज्य सरकार ने इस अवसर पर बड़े और भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया और योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. इस कार्यक्रम में देश के जाने-माने कलाकारों ने डांस-रागिनी और कत्थक की प्रस्तुती दी.

योगी सरकार ने अपनी पहली सालगिरह पर एक नए स्लोगन ‘एक साल नई मिसाल’ के जरिये प्रदेश के विकास की झलक दिखाने का प्रयास किया. सरकार का मकसद है कि योगी सरकार के काम का लेखा-जोखा जनता के सामने रखा जाये और सरकार का सबसे बड़ा काम कानून व्यवस्था को शो-केस करना है. राजधानी लखनऊ के लोकभवन में 11 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के साथ ही ‘एक साल नई मिसाल’ के नाम से एक लघु फिल्म के रूप में विडियो और ‘एक साल नई मिसाल’ के नाम से एक पुस्तक का विमोचन भी किया गया.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वर्ष का कार्यकाल उत्तर प्रदेश के कायाकल्प कर देने वाला रहा है. सरकार का दावा है की एक साल के दौरान उन्होंने अपने वादों को पूरा करने के लिए भरसक प्रयत्न किया और उसमें हम काफी हद तक सफल भी रहे. सरकार ने कहा हमने प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुधारने हेतु कठोर कदम उठाए ताकि प्रदेश में अमन-चैन कायम हो. सीम योगी के अनुसार उन्होंने जनता पर बिना कोई अतिरिक्त बोझ डाले, किसानों का करीब 21 हज़ार करोड़ कर्ज़ माफ़ किया. उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा किये गए विकास कार्यों की फेहरिस्त काफी लम्बी है. एक लाख किलोमीटर सड़कों को मात्र 9 माह में ही हमने गड्ढामुक्त किया जो एक मील का पत्थर है.

उत्तर प्रदेश के किसानों का लम्बे समय से लटका पड़ा गन्ने की फसल का भुगतान, सूबे के करीब 32 लाख घरों में सौभाग्य योजना के अंतर्गत बिजली कनेक्शन दिया गया. सीएम योगी ने दावा किया की एक साल के दौरान इन्वेस्टर्स समिट से करीब 4 लाख 70 हज़ार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 12.15 लाख आवासों का निर्माण किया गया वहीँ उज्ज्वला योजना के तहत करीब 56 लाख परिवारों को सरकार द्वारा मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए. आज के कार्यक्रम में सीएम योगी ने अपने एक साल के सफल कार्यकाल की प्रदेश की जनता को बधाई भी दी.

COMMENTS