क्रिकेट की दुनिया में बना सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक ओवर में ठोके 43 रन

क्रिकेट की दुनिया में बना सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक ओवर में ठोके 43 रन

क्रिकेट की दुनिया में नित नए रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जो एक बार बनते तो हैं लेकिन मील का पत्थर साबित हो जाते हैं....

हरियाणा में जाटों का हिंसक प्रदर्शन, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस, इंटरनेट सेवा बंद
‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फैन्स के लिए खुशखबरी, आज फिर होगी डॉ. हाथी की दमदार एंट्री
आपको करोड़पति बनाने एक बार फिर आ रहा है ‘कौन बनेगा करोड़पति’ गेम शो, ऐसे करें अप्लाई

क्रिकेट की दुनिया में नित नए रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जो एक बार बनते तो हैं लेकिन मील का पत्थर साबित हो जाते हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड स्थित हेमिल्टन के सेडॉन पार्क में बुधवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. यहां ‘द फोर्ड ट्रॉफी’ के तहत खेले गए 50 ओवर के मैच में एक ओवर में इतने रन बन गए कि लिस्ट-ए क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज हो गया है.

नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की ओर से खेलते हुए जो कार्टर (नाबाद 102 रन) और ब्रेट हैंपटन (95 रन) की जोड़ी ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के तेज गेंदबाज विलेम लुडिक के एक ओवर में 43 (4, 6+nb, 6+nb, 6, 1, 6, 6, 6) रन ठोक डाले.वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इससे पहले लिस्ट-ए क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनने का रिकॉर्ड एल्टन चिगुंबुरा के नाम था, जिन्होंने 2013 में ढाका प्रीमियर डिविजन मुकाबले में शेख जमाल क्लब की ओर से खेलते हुए आबाहनी लिमिटेड के खिलाफ अलाउद्दीन बाबू के एक ओवर में 39 (nb5, w1, 6, 4, 6, 4, 6, w1, 6) रन बनाये थे.

गौरतलब है की लिस्ट-ए क्रिकेट में वनडे इंटरनेशनल के अलावा विभिन्न घरेलू मुकाबले शामिल होते हैं. वैसे अंतरराष्ट्रीय मैच भी लिस्ट-ए के अंतर्गत आते हैं, जिनमें खेल रही टीमों को वनडे इंटरनेशनल का दर्जा प्राप्त नहीं है. लिस्ट-ए के तहत एक पारी 40 से 60 ओवर तक की होती है.

नमस्कार, खबरीदादा में आपका स्वागत है. आपके लिए मनपसंद ख़बरें, देश-विदेश की ताज़ा घटनाओं की जानकारी, स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी, राशिफल-ज्योतिष, हिंदी जोक्स और सभी तरह की नौकरियों की जानकारी अब एक ही प्लेटफार्म Khabridada पर. अपने मोबाइल पर Khabridada की एप्प डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर सर्च करें- Khabridada या फिर इस लिंक ‘Khabridada’ पर क्लिक करें. मात्र 1.7 mb की एप्प को डाउनलोड करें और रहें हर तरह की ख़बरों से अपडेट.

COMMENTS

WORDPRESS: 1
DISQUS: 0