अब मृत्यु प्रमाणपत्र (Death Certificate) के लिए भी आधार कार्ड जरुरी

अब मृत्यु प्रमाणपत्र (Death Certificate) के लिए भी आधार कार्ड जरुरी

1 अक्टूबर से लागू हो जायेगा नया नियम

सरकार ने आज आधार को लेकर बड़ा एलान किया है.अक्टूबर से डेथ सर्टिफिकेट के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है. होम मिनिस्ट्री ने आज इस घोषण का नोटिफिक...

बड़ी खबर: TRAI चेयरमैन के आधार चैलेंज को फ़्रांस के हैकर ने किया फेल
अब फेसबुक करेगा आपकी चुगली, भिजवा सकता है जेल
आपके आधार कार्ड का प्रयोग किसने और कहाँ किया है, ऐसे जानिए चुटकियों में

सरकार ने आज आधार को लेकर बड़ा एलान किया है.अक्टूबर से डेथ सर्टिफिकेट के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है.
death certificateहोम मिनिस्ट्री ने आज इस घोषण का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. मिनिस्ट्री ने कहा की 1 अक्टूबर से डेथ सर्टिफिकेट (death certificate) के जारी करने के लिए आधार नंबर देना होगा.होम मिनिस्ट्री ने नोटिफिकेशन में कहा की पहचान सम्बन्धी फ्रॉड से बचने के लिए आधार की अनुसंशा की गयी है.ये नियम देश के जम्मू-कश्मीर,आसाम और मेघालय को छोड़कर शेष देश के सभी राज्यों में लागू होगा.
आपको बता दें की आधार कार्ड से अब तक 120 से ज्यादा स्कीम जुड़ चुकी है इतनी स्कीम आधार से जुड़ने की वजह से आधार की अहमियत और भी बढ़ गयी है.

 

नमस्कार, खबरीदादा में आपका स्वागत है. आपके लिए मनपसंद ख़बरें, देश-विदेश की ताज़ा घटनाओं की जानकारी, स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी, राशिफल-ज्योतिष, हिंदी जोक्स और सभी तरह की नौकरियों की जानकारी अब एक ही प्लेटफार्म Khabridada पर. अपने मोबाइल पर Khabridada की एप्प डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर सर्च करें- Khabridada या फिर इस लिंक ‘Khabridada’ पर क्लिक करें. मात्र 1.7 mb की एप्प को डाउनलोड करें और रहें हर तरह की ख़बरों से अपडेट.

COMMENTS