दिखाईये अपना दिमागी कौशल, मोदी सरकार दे रही है इस चैलेंज को हल करने पर हज़ारों के इनाम

दिखाईये अपना दिमागी कौशल, मोदी सरकार दे रही है इस चैलेंज को हल करने पर हज़ारों के इनाम

केंद्र सरकार हमेशा नए-नए आयोजन करती रहती है. मोदी सरकार ने आम आदमी की सुशासन में भागीदारी को बढाने के लिए एक बार फिर से एक आयोजन का आग़ाज किया है. इसमे...

जानिए कैसे बनाती है फेसबुक जैसी कंपनियां आपको बेवकूफ, कैसे होता है आपकी निजी जानकारी का दुरूपयोग?
मौसम: फिर आ सकता है तेज तूफ़ान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन जिलों में है ज्यादा खतरा
मोबाइल में विस्फोट से इस बड़ी कंपनी के सीईओ की मौत, चार्जिंग पर लगा रखा था मोबाइल

केंद्र सरकार हमेशा नए-नए आयोजन करती रहती है. मोदी सरकार ने आम आदमी की सुशासन में भागीदारी को बढाने के लिए एक बार फिर से एक आयोजन का आग़ाज किया है. इसमें भाग लेकर आप 25 हज़ार तक कमा सकते है.

सरकार के थिंक टैंक नीति आयोग ने नेशनल वर्कशॉप ऑन साइबर सिक्योरिटी का आयोजन किया है. यदि आप साइबर सुरक्षा से जुड़े अध्ययन करते है तो निश्चित ही आपको भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा जरूर लेना चाहिए. इस प्रतियोगिता में आपको साइबर सुरक्षा के कुछ चैलेन्ज को सोल्व करना होगा. अगर आप उनका हल ढूँढने में कामयाब रहते है तो आप सरकार से इनाम पाने वाले तीन लोगों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं.

 

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको 13 दिसम्बर से पहले खुद को रजिस्टर करना होगा. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कोई भी भारतीय नागरिक सरकार की वेबसाइट पर रजिस्टर कर सकता है. सरकार जितने वाले तीन लोगों को इनाम देकर सम्मानित करेगी, जिनमें पहला ईनाम 25 हज़ार का, दूसरा 15 हज़ार का और तीसरा ईनाम 10 हज़ार का होगा. इसी महीने की 19 तारीख को ईनाम बांटे जायेंगे.

 

इस प्रतियोगिता में फॉरेंसिक, वेब, स्टेगनोग्राफी, बायनरी एक्सप्लॉयटेशन और  क्रिप्टो से जुड़े चैलेन्ज का आपको हल ढूंढना होगा. इसमें सफल होने पर आप ईनाम पाने के हकदार बन सकते हो. इसमें भाग लेने के लिए आपको MyGov.in पर रजिस्टर करना होगा. इस वेबसाइट के होमपेज पर आपको चैलेंज का बैनर नज़र आ जायेगा. सभी टर्म्स एंड कंडीशन को ध्यानपूर्वक चेक करने के बाद आप ठीक ढंग से रजिस्टर करें और इनाम के हकदार बनें.