डाटा लीक मामले पर फेसबुक को भारत की चेतावनी, कहा- ऐसी हरकत हम बर्दाशत नहीं करेंगे

डाटा लीक मामले पर फेसबुक को भारत की चेतावनी, कहा- ऐसी हरकत हम बर्दाशत नहीं करेंगे

फेसबुक डाटा लीक मामले में उठी आग से भारत भी अछूता नहीं रहा. फेसबुक के पांच करोड़ यूजर्स की गोपनीय जानकारी लीक होने के बाद उठी आग से देश की राजनीति में ...

आखिरकार झुक गया बर्बादी का बादशाह, युद्ध की धमकियों के बीच किम जोंग दक्षिण कोरिया से बातचीत को तैयार
अमेरिका की सख्ती पर बिलबिलाया हाफिज सईद, खुद को बताया ‘पाक’ साफ़
डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा में सेंध, व्हाइट हाउस की दीवार फांदकर घुसा घुसपैठिया

फेसबुक डाटा लीक मामले में उठी आग से भारत भी अछूता नहीं रहा. फेसबुक के पांच करोड़ यूजर्स की गोपनीय जानकारी लीक होने के बाद उठी आग से देश की राजनीति में भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इस मामले के लिए जिम्मेदार कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका का ट्रम्प के चुनाव प्रचार में भी अहम योगदान था. ख़बरें तो यहाँ तक भी है कि कैंब्रिज एनालिटिका भारत की राजनीति में भी अपने पैर पसार चुकी है, जिसका प्रभाव 2019 के चुनावों में देखने को मिल सकता है.

इस मामले पर भारत ने फेसबुक को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर उसने देश में किसी भी चुनावी प्रक्रिया को अवांछित तरीके से प्रभावित करने का प्रयास किया तो हम उसके खिलाफ कठोर कार्रवाही करेंगे. सूचना प्रौद्योगिकी और कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि हम मीडिया, भाषण और अभिव्यक्ति की आजादी का समर्थन करते हैं.

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम सोशल मीडिया पर विचारों के आदान-प्रदान के पक्ष में हैं लेकिन कोई भी सोशल मीडिया साईट देश में चुनावी प्रक्रिया को अवांछित तरीके से प्रभावित करने की कोशिश करेगी उसे हम कतई बर्दाशत नहीं करेंगे. अगर किसी कंपनी या सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर देश की राजनीती को प्रभावित करने की मंशा से या किसी भी गलत तरीके से उनकी संलिप्तता पाई जाती है तो कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

COMMENTS