फेसबुक ला रहा है ऐसा गजब का फीचर, स्टेटस अपडेट कीजिये अब नए अंदाज़ में

फेसबुक ला रहा है ऐसा गजब का फीचर, स्टेटस अपडेट कीजिये अब नए अंदाज़ में

सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक अब अपने यूजर को लुभाने के लिए एक नए फीचर को लेकर आ रहा है. जिस तरह आप विडियो स्टेट्स या टेक्स्ट स्टेट्स अपलोड करते हैं वैस...

अपनों ने ही किया हरियाणवी डांसर और रागिनी गायिका हर्षिता दाहिया का क़त्ल
अकाउंट खोलने के लिए फेसबुक ने मांग लिया आधार कार्ड, किरकिरी के बाद दी सफाई
J&K: WhatsApp और Facebook चलाने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, नहीं तो हो जाएगी जेल

सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक अब अपने यूजर को लुभाने के लिए एक नए फीचर को लेकर आ रहा है. जिस तरह आप विडियो स्टेट्स या टेक्स्ट स्टेट्स अपलोड करते हैं वैसे ही एक नए फीचर पर फेसबुक काम कर रहा है जिससे आप आवाज के जरिये भी स्टेट्स अपलोड कर सकेंगे. फेसबुक ने इस ‘एड वॉइस क्लिप’ के नाम से आने वाले फीचर के लिए लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली है.

एक न्यूज़ वेबसाइट के अनुसार इस फीचर को सबसे पहले भारत के एक यूजर ने देखा और अभी कुछ यूजर्स के मोबाइल में ये फीचर नज़र आ रहा है. लेकिन अभी तक फेसबुक ने सभी यूजर्स के लिए इसे उपलब्ध नहीं करवाया है. हालाँकि जानकारी ये भी मिली है कि इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया जायेगा.

टेकक्रंच पर छपी खबर के मुताबिक इस फीचर को यूजर्स अपेक्षाकृत अधिक पसंद करेंगे. उन्होंने लिखा है कि, “लोगों में ये फीचर अधिक लोकप्रिय होगा, ये टेक्स्ट की बजाय बहुत अधिक अच्छा भी होगा. टेक्स्ट मैसेज की टाइपिंग सम्बन्धी बहुत सी दिक्कतों की वजह से फेसबुक के एकाउंट्स का एक बहुत बड़ा भाग यूज़ नहीं हो रहा है. फेसबुक की ऐसी अवधारणा है कि इस वॉइस फीचर की वजह से उनमें से काफी अकाउंट एक्टिव हो जायेंगे.”

फेसबुक के प्रवक्ता के अनुसार फेसबुक चाहता है कि लोग अपने परिवार, मित्रों और करीबी लोगों से जुड़ें. हम वॉइस क्लिप के रूप में उनके लिए एक नया माध्यम लेकर आ रहें हैं.

COMMENTS