हिरोइन ने फिल्म फेस्टिवल में पहनी पारदर्शी ड्रेस, अश्लीलता फ़ैलाने के आरोप में हो सकती है जेल

हिरोइन ने फिल्म फेस्टिवल में पहनी पारदर्शी ड्रेस, अश्लीलता फ़ैलाने के आरोप में हो सकती है जेल

हम आये दिन टीवी और पत्र-पत्रिकाओं में हीरोइनों को भड़काऊ और अश्लील ड्रेस पहने देखते हैं लेकिन क्या आप सोच भी सकते हैं की कोई ऐसा देश भी हैं जहाँ इस तरह...

धनतेरस के दिन जरूर खरीदें ये शुभ चीजें, जानिए खरीददारी का शुभ मुहूर्त और ख़ास बातें
भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, 6000 स्टेशनों पर जल्द मिलेगी ये मुफ्त सुविधा
बहुत खतरनाक है पार्सनीयम, मिलता है धनिये के साथ मुफ्त- फोटो में देखें मामूली फर्क

हम आये दिन टीवी और पत्र-पत्रिकाओं में हीरोइनों को भड़काऊ और अश्लील ड्रेस पहने देखते हैं लेकिन क्या आप सोच भी सकते हैं की कोई ऐसा देश भी हैं जहाँ इस तरह की अश्लील या भड़काऊ ड्रेस पहनकर फोटो करवाना और विडियो करवाने पर खुद सरकार को ही आपत्ति हो सो सकती है और इतनी ही नहीं ऐसा करने वालों से सरकार सख्ती से निपटती है. लेकिन आप जानकार आश्चर्यचकित रह जाओगे की इक्कीसवीं सदी में भी कुछ देश आज भी रुढ़िवादी परम्पराओं को मानने वाले हैं जहाँ ऐसा करना गुनाह की श्रेणी में आता है.अश्लील ड्रेस

मामला इजिप्ट का है, जहाँ एक एक्ट्रेस के कथित तौर से अश्लील ड्रेस पहनने को लेकर विवाद हो गया है. इजिप्ट की एक्ट्रेस रानिया यूसेफ काहिरा के फिल्म फेस्टिवल में ब्लैक कलर की ड्रेस (जिसका कुछ हिस्सा पारदर्शी था) पहनकर आई थी जिसके बाद वो रूढिवादियों और मीडिया के निशाने पर आ गई है. इस एक्ट्रेस पर ‘भड़काऊ’ ड्रेस पहनने के लिए सार्वजनिक रूप से अश्लीलता फैलाना का आरोप लगाया गया है. आरोप साबित होने पर 44 साल की एक्ट्रेस को 5 साल तक की जेल की सजा हो सकती है.

आपको बता दें कि इजिप्ट एक रूढ़िवादी विचारों का देश है, जहां आए दिन खुले विचार को लेकर विवाद होता रहता है. इस हिरोइन के मामले में वकीलों के एक समूह ने चीफ प्रोसेक्यूटर से शिकायत की थी. हालांकि, कई लोग खुलकर एक्ट्रेस रानिया यूसेफ काहिरा के समर्थन में आये हैं उनका कहना है कि ऐक्ट्रेस को ये चुनने की आजादी होनी चाहिए कि वह क्या पहने और क्या नहीं?

एक्ट्रेस रानिया यूसेफ काहिरा पर लगे आरोपों के बाद इस मामले की सुनवाई 12 जनवरी को की जाएगी. हालांकि, मामले में बढ़ते बवाल को देखते हुए  एक्ट्रेस ने माफी भी मांग ली है. उन्होंने कहा कि अगर मालूम होता कि इतना विवाद होगा तो वह ये ड्रेस नहीं पहनती.

अश्लील ड्रेस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इजिप्ट में पिछले साल पॉप सिंगर को इनरवियर पहनकर केला खाने वाले वीडियो के लिए जेल भेज दिया गया थी. 25 साल की शायमा अहमद को कोर्ट ने अश्लील वीडियो के जरिए उत्तेजना भड़काने के आरोप में 2 साल के लिए जेल की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही  शायमा के वीडियो के डायरेक्टर को भी कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई थी. सिंगर पर कोर्ट ने 36 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था. सायमा ने भी उस मामले में माफ़ी मांग ली थी परन्तु अधिकारी पर उसका कोई असर नहीं हुआ. शायमा ने लिखा था- मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा. मेरे ऊपर इस तरह से हमला किया जाएगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0