बड़ी खबर: अक्षय कुमार लड़ेंगे चुनाव, 2019 के लोकसभा चुनावों में देंगे कांग्रेस को कड़ी टक्कर

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अक्षय कुमार जल्द ही देश की सक्रिय राजनीति में आ सकते हैं. पीएम मोदी के जबरदस्त फेन माने जाने वाले अक्षय कुमार अगले लोकसभा...

मोदी सरकार का मेगा प्लान: अब 25 साल तक मुफ्त मिलेगी बिजली, बस कीजिये ये काम
अभी और भी खुशखबरी देने वाली है मोदी सरकार, इस प्लान पर तेजी से चल रहा है काम
जींद उपचुनाव: पहली बार खिला कमल, 47 सालों से कोई भी नहीं तोड़ पाया ये रिकॉर्ड

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अक्षय कुमार जल्द ही देश की सक्रिय राजनीति में आ सकते हैं. पीएम मोदी के जबरदस्त फेन माने जाने वाले अक्षय कुमार अगले लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. मीडिया खबरों के मुताबिक अबकी बार बीजेपी लोकसभा चुनावों में पंजाब की लुधियाना सीट से अक्षय कुमार को उतारने जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पंजाब को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के साथ अमित शाह के संबंध काफी नजदीकी है और अक्षय भी भाजपा अध्यक्ष के साथ लगातार संपर्क में रहे हैं.

वर्तमान में पंजाब में कांग्रेस की सरकार है परन्तु बीजेपी चाहती है की किसी भी तरह से अधिक से अधिक सीटें गठबंधन की झोली में डाली जाएं. इसके लिए बीजेपी ने बाकायदा चंडीगढ़ में अकाली दल के नेताओं के साथ बैठक कर आगामी रणनीति बनाई है. अगर बीजेपी अपने प्लान के अनुसार लुधियाना की टिकट से अक्षय कुमार को चुनाव लड़वाती है तो कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मनीष तिवारी के के लिए ये किसी चुनौती से कम नहीं होगा.

लुधियाना की सीट अकाली दल के पास है लेकिन अकाली-भाजपा गठबंधन की ओर से आपसी सहमति से अमृतसर और लुधियाना सीट आपस में बदलने के आसार हैं, क्योंकि पिछले लंबे समय से लुधियाना से अकाली दल व अमृतसर से भाजपा अपना उम्मीदवार उतारती आ रही है. माना जा रहा है की इस बार लुधियाना सीट बीजेपी के हाथ में आ सकती है. सूत्रों से जानकारी मिली है की अभी कुछ समय पहले प्रकाश सिंह बादल व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच गुपचुप बातचीत भी हुई थी.

बताया जा रहा है की अब पंजाब की बागडोर खुद अमित शाह सँभालने वाले हैं. हाल ही में बीजेपी ने आगामी चुनावों के मद्देनज़र पंजाब में एक सर्वे करवाया है जिसमें बीजेपी को कुछ पॉजिटिव रिजल्ट मिले है. सर्वेक्षण के अनुसार बीजेपी को शहरी सीटों पर आशा की किरण नज़र आई है. यही वजह है कि भाजपा इस बार लुधियाना सीट से अपना प्रत्याशी मैदान में उतारना चाह रही है.

COMMENTS