तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी ने लहराया जीत का परचम, जसदण उपचुनाव में दर्ज़ की भारी जीत

तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी ने लहराया जीत का परचम, जसदण उपचुनाव में दर्ज़ की भारी जीत

हाल ही में तीन हिंदी भाषी राज्यों के विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद बीजेपी के लिए गुजरात से अच्छी खबर आई है. गुजरात की जसदण विधानसभा के लिए हुए...

बाबा रामपाल हत्या के दो मामलों में दोषी करार, 16-17 अक्टूबर को सुनाई जाएगी सजा- धारा 144 लागू
तीन राज्यों में कर्जमाफी की घोषणा के बाद जागी सरकार, अब इस राज्य के किसानों को राहत के आसार
सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने वाले विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

हाल ही में तीन हिंदी भाषी राज्यों के विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद बीजेपी के लिए गुजरात से अच्छी खबर आई है. गुजरात की जसदण विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित हो गया है. इसमें बीजेपी ने परचम लहराया है. बीजेपी प्रत्‍याशी कंवुरजी बावलिया ने इसमें भारी मतों से जीत दर्ज़ करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 19,985 वोटों से शिकस्त दी है.

हरियाणा: नगर निकाय चुनावों में बीजेपी की बम्पर जीत, पांचों सीटों पर किया क्लीन स्वीप

आपको बता दें की मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद इस उपचुनाव पर सत्तारूढ़ बीजेपी की यह बड़ी जीत कही जा रही है. बीजेपी की इस जीत को 2019 में होने वाले आम चुनावों से पहले यह दोनों दलों के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई बना था. आपको बता दें कि इस सीट के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले गए थे. बीजेपी ने इस उपचुनाव में कोली समुदाय में प्रभावशाली और राज्य मंत्रिमंडल में शामिल कुंवरजी बावलिया को टिकट दिया था जबकि कांग्रेस ने अवसर नाकिया को मौका दिया है.

जसदण

मोदी के मंत्री ने कहा- सबके खाते में आयेंगे 15-15 लाख रूपए, RBI से माँगा जा रहा है पैसा

गौरतलब है की नाकिया, राजकोट जिला पंचायत सदस्य हैं और वह पांच बार विधायक रहे बावलिया के साथ भी निकटता से काम कर चुके हैं. नाकिया जीवन में पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरे थे. बावलिया ने 2017 में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर यह सीट जीती थी पर वह जुलाई महीने में त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो गए और मंत्री बना दिए गए थे. जसदण विधानसभा उपचुनाव में बावलिया और नाकिया के अलावा छह अन्य उम्मीदवार चुनाव में हैं. इस विधानसभा सीट में 2.32 लाख पंजीकृत मतदाता हैं.

COMMENTS