हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका, राजकुमार सैनी ने किया अलग पार्टी बनाने का फैसला

हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका, राजकुमार सैनी ने किया अलग पार्टी बनाने का फैसला

2019 लोकसभा और विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बीजेपी को हरियाणा में बड़ा झटका लगने जा रहा है. कुरुक्षेत्र से बीजेपी के सांसद राजकुमार सैनी ने अलग पार्टी ...

रामनाथ कोविंद ने अपने जन्मदिवस के मौके पर दी बड़ी सौगात
फूट-फूट कर रोए CM कुमारस्वामी, कहा- गठबंधन की सरकार का दर्द मैं ही जानता हूँ
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मोदी ने दोहराया किसानों की आय दुगुनी करने का वादा

2019 लोकसभा और विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बीजेपी को हरियाणा में बड़ा झटका लगने जा रहा है. कुरुक्षेत्र से बीजेपी के सांसद राजकुमार सैनी ने अलग पार्टी बनाने का फैसला कर लिया है. बताया जा रहा है की सैनी की पार्टी का नाम लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी होगा.

हरियाणा में ओबीसी का चेहरा माने जाने वाले सांसद राजकुमार सैनी ने कहा की वे अपनी पार्टी के नाम की घोषणा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर (2 सितम्बर) को करेंगे. इसी दिन उन्होंने पानीपत में एक बड़ी रैली करने की घोषणा की है और वहीँ वो पार्टी की घोषणा करेंगे. उन्होंने कहा की हमारी पार्टी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा और 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

राजकुमार सैनी ने कहा की उनकी पार्टी में युवाओं को रोजगार देने को प्राथमिकता दी जाएगी और यह लड़ाई सत्ता परिवर्तन की न होकर, आम जनता को न्याय दिलाने की है. गौरतलब है की संसद राजकुमार सैनी की इस घोषणा से इनेलो, कांग्रेस के साथ ही बीजेपी को हरियाणा में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि सैनी जाट आरक्षण के विरोध में आवाज उठाते रहे हैं. विभिन्न मुद्दों पर अपनी ही पार्टी से अलग विचारधारा के चलते सैनी ने 2015 में लोकतंत्र सुरक्षा मंच का गठन करते हुए इस मंच के बैनर तले रैलियों व सम्मेलनों का सिलसिला शुरू कर दिया था.

COMMENTS