फूट-फूट कर रोए CM कुमारस्वामी, कहा- गठबंधन की सरकार का दर्द मैं ही जानता हूँ

फूट-फूट कर रोए CM कुमारस्वामी, कहा- गठबंधन की सरकार का दर्द मैं ही जानता हूँ

जब से कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार बनी है तभी से लगातार दोनों दलों के सम्बन्धों को लेकर तनातनी की खबरें बढती नजर आ रहीं हैं. खुद ...

कितनी सार्थक रही है धरने की राजनीति? और भी हैं बेहतर विकल्प
ख़बरों की सुर्ख़ियों में रहने के मामले में राहुल गाँधी दुसरे स्थान पर, पीएम मोदी को मिला ये स्थान
रात को एक लड़की ने मुझसे कपड़े धुलवाए और बर्तन मंजवाये…. राहुल गाँधी के सुपरहिट जोक्स

जब से कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार बनी है तभी से लगातार दोनों दलों के सम्बन्धों को लेकर तनातनी की खबरें बढती नजर आ रहीं हैं. खुद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक कार्क्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते समय भावुक होकर रोते हुए गठबंधन की सरकार में अपनी पीड़ा को व्यक्त किया है. कुमारस्वामी ने कहा गठबंधन की सरकार का क्या दर्द होता है यह मैं जानता हूँ.

कुमारस्वामी का कहना है की, ‘मैं जानता हूँ की आप मेरे लिए हाथ में फूलों का गुलदस्ता लेकर बधाई देने के लिए खड़ें हैं क्योंकि आपका भाई प्रदेश का मुख्यमंत्री बना हैं. आप सभी खुश हैं लेकिन मैं खुश नही हूँ. मैं जानता हूं की गठबंधन की सरकार का दु:ख क्या होता है’, उन्होंने कहा, ‘मैं भी विषकंठ बन गया हूँ और सरकार की पीड़ा को निगल गया हूँ.’

आपको बता दें की कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. राज्य में 15 मई को घोषित हुए नतीजों में बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन फिर भी बहुमत के जादूई आंकड़े से आठ सीटें दूर रह गई. बीजेपी के बाद दुसरे नंबर पर रही कांग्रेस ने 78 सीटें हासिल की जबकि 38 सीटों के साथ जेडीएस तीसरे नंबर पर रही है.

नतीजों के तुरंत बाद कांग्रेस ने 38 सीटों वाली जेडीएस के साथ गठबंधन करके एचडी कुमारस्वामी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया. लेकिन यहाँ गौर करने वाली बात ये है की कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में देशभर के तमाम नेता शामिल हुए जिसमें से राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव आदि भी शामिल थे.