Independence Day 2018: पीएम मोदी दे सकते है देशवासियों को तोहफा, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

देश के 72वें स्‍वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से सुबह साढ़े सात बजे राष्ट्रीय झंडा फहराने के बाद देश को संबोधित करेंग...

पीएम मोदी का राहुल गाँधी को चैलेन्ज, 15 मिनट बिना कागज के बोल के दिखाएं
पीएम मोदी दुनिया के सबसे पावरफुल 10 नेताओं में शामिल, फ़ोर्ब्स ने जारी की लिस्ट
राहुल गाँधी की बदजुबानी, पीएम मोदी के लिए कहे आपत्तिजनक शब्द- जानिए क्या कहा

देश के 72वें स्‍वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से सुबह साढ़े सात बजे राष्ट्रीय झंडा फहराने के बाद देश को संबोधित करेंगे. 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले है तो ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है की पीएम मोदी देश की जनता के सामने अपनी सरकार की उपलब्धियों को रखेंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का भाषण पूरी तरह से विकास पर आधारित होगा. आपको बता दें की 2019 में होने वाले चुनाव से पहले पीएम मोदी का ये 15 अगस्त को दिया जाने वाला आखिरी भाषण होगा. इसलिए माना जा रहा है कि इसमें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए संदेश तो होगा ही, साथ ही 2019 लोकसभा चुनाव में सरकार का सियासी एजेंडा भी देश के सामने होगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार पीएम मोदी के भाषण में रोजगार, भ्रष्टाचार और किसानों पर मुख्य फोकस होगा. इसके अलावा आधारभूत ढांचे का चौमुखी विकास जिसमें खासकर सड़क, हवाई यातायात, बंदरगाह क्षेत्र में किए गए जमीनी विकास, ‘स्वच्छ भारत’ और ‘आयुष्मान भारत’ जैसे मुद्दे इस भाषण के प्रमुख बिंदु होंगे.

उम्मीद जताई जा रही है की पीएम मोदी किसी नई योजना के बारे में भी देशवासियों को अवगत कराएं. पीएम के भाषण में जनधन खाताधारकों, गरीब परिवारों के लिए कुछ खास खुशखबरी भी हो सकता है. इसके अलावा कल मोदी जी अपने इस कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड देश के सामने जरूर रखेंगे. क्योंकि पीएम मोदी ने साल 2014 में पहले लाल किला भाषण में देश को वायदा किया था कि वे अपनी रिपोर्ट कार्ड देंगे.

हर प्रकार की हिंदी ख़बरों के लिए आप हमारी एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए play store में टाइप करें ‘khabridada‘ और डाउनलोड करें.

COMMENTS