IPL 2018: करोड़ों में बिके हरियाणा के छोरे, विदेशी दिग्गजों को पछाड़कर बने नंबर वन

IPL 2018: करोड़ों में बिके हरियाणा के छोरे, विदेशी दिग्गजों को पछाड़कर बने नंबर वन

IPL 2018 की नीलामी में हरियाणा के चार युवा खिलाड़ियों ने दुनिया के धुरंधर खिलाड़ियों को पीछे छोड़ कर कीर्तिमान रच दिया है. हरियाणा के फरीदाबाद के राहुल त...

Flipkart Big Billion Days सेल में स्मार्टफोन्स पर मिलेगा भारी डिस्काउंट ऑफर, सारे ऑफर्स एक ही जगह पर-ऐसे उठायें फायदा
Xiaomi Poco F1 स्मार्टफोन होगा 22 अगस्त को लॉन्च, लीक हुए फीचर्स
ये सर्दियों का मौसम और छुहारों का जादू, जानिए इन्हें दूध में डालकर पीने के बेहतरीन फायदे

IPL 2018 की नीलामी में हरियाणा के चार युवा खिलाड़ियों ने दुनिया के धुरंधर खिलाड़ियों को पीछे छोड़ कर कीर्तिमान रच दिया है. हरियाणा के फरीदाबाद के राहुल तेवतिया, रोहतक से दीपक हुड्डा, करनाल के नवदीप सैनी और जींद के यजुवेंद्र सिंह चहल को आईपीएल में विदेशी दिग्गजों को छोड़ कर ख़रीदा गया. दूसरी तरफ इंग्लैण्ड के बेन स्टोक्स लगातार दूसरी बार सबसे महंगे खिलाडी रहे, उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने सबसे अधिक बोली देकर 12.5 करोड़ रूपए में ख़रीदा.

अगर भारतीय खिलाडियों की बात करें तो लोकेश राहुल और मनीष पांडे सबसे अधिक कीमत के साथ 11-11 करोड़ रूपए में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाडी बने. फरीदाबाद के छोटे से गाँव सीही के रहने वाले राहुल तेवतिया को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3 करोड़ रूपए में ख़रीदा. जबकि पिछले साल राहुल को पंजाब किंग्स एलेवेन ने महज 25 लाख रूपए में ख़रीदा था.

Navdeep Saini

बल्लेबाजी के अलावा ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ दीपक हुड्डा रोहतक के रहने वाले है, उन्हें हैदराबाद टीम ने 3.6 करोड़ रूपए में ख़रीदा. हुड्डा इससे पहले दो बार आईपीएल खेल चुके हैं. इन्हें बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टी20 के लिए भी चुना गया था.

करनाल के तरावडी गाँव के नवदीप सैनी को रॉयल चैलेंजेर बेंगलुरु ने ख़रीदा. भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी गौतम गंभीर से भी ज्यादा कीमत पाने वाले नवदीप के लिए 3 करोड़ रूपए लगाये गए जबकि गौतम गंभीर के लिए महज 2.8 करोड़ की बोली ही लगी उन्हें दिल्ली की टीम ने ख़रीदा है. टीम ए और रणजी ट्राफी खेल चुके नवदीप सैनी का कुछ समय पहले ही साऊथ अफ्रीका गई टीम में भी सिलेक्शन हो चुका है.

हरियाणा के सबसे अधिक कीमत पाने वाले खिलाडी यजुवेंद्र सिंह चहल के लिए आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजेर्स बेंगलुरु ने 6 करोड़ कीमत चुकाई. खेत से प्रेक्टिस शुरू करके क्रिकेट के इतिहास में नाम चमकाने वाले यजुवेंद्र सिंह चहल एक युवा स्पिनर है जिनके लिए बसे प्राइस 2 करोड़ रूपए था.

 

COMMENTS