ऐसी कंपनी जहाँ टारगेट पूरा ना होने पर दी जाती है ऐसी खौफनाक सजा, सुनकर ही रूह कांप उठेगी

ऐसी कंपनी जहाँ टारगेट पूरा ना होने पर दी जाती है ऐसी खौफनाक सजा, सुनकर ही रूह कांप उठेगी

एक ऐसी कंपनी जो अपने कारिंदों को ऐसी सजा देती है जिसे सुनकर आपकी रूह काँप जाएगी. इस सजा के लिए भी कसूर सिर्फ इतना, की उन्होंने अपना काम समय पर पूरा नह...

मोदी सरकार का तोहफा: अब बिना गारंटी केवल 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ तक का लोन
विराट कोहली ने रच दिया इतिहास, सचिन, सहवाग और द्रविड़ को छोड़ा पीछे
अबकी बार- पैट्रोल की मार, जा पहुंची 80 के पार

एक ऐसी कंपनी जो अपने कारिंदों को ऐसी सजा देती है जिसे सुनकर आपकी रूह काँप जाएगी. इस सजा के लिए भी कसूर सिर्फ इतना, की उन्होंने अपना काम समय पर पूरा नहीं किया या सीधे शब्दों में कहें तो टारगेट पूरा नहीं किया. ये कंपनी चाइना की Guizhou है जो अपने स्टाफ को टारगेट पूरा ना होने की सूरत में पेशाब पीने को मजबूर करती है. और हाँ, इतना ही नहीं उन्हें बेल्टों से भी पिता जाता है.खौफनाक सजा

खौफनाक सजा की लिस्ट में वर्करों को गंजा कर देना, टॉयलेट वाले मग से पानी पिलाना और कॉकरोच खिलाना आदि शामिल है. कंपनी अपने वर्करों को ये सज़ा उन्हें अकेले में नहीं बल्कि पूरे स्टाफ के सामने ही देती है ताकि दूसरों पर भी खौफ कायम रहे. इतना ही नहीं, कई बार तो ऐसे वर्करों की 1 महीने की सैलरी भी रोक दी जाती है.

चाइना की साइट स्टेट मीडिया के मुताबिक Guizhou कंपनी में जो स्टाफ प्रॉपर ड्रेसअप होकर नहीं आते या फिर कुछ फॉर्मल पहनना भूल जाते हैं तो उन्हें भी 50 यान (522 रुपये) का फाइन देना पड़ता है. ऐसे बर्ताव के बावजूद यहां का ज्यादातर स्टाफ इस कंपनी को छोड़कर नहीं जाता.

आपको बता दें की अपने वर्करों के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार (खौफनाक सजा) करने के कारण कंपनी की खासी किरकिरी भी हो चुकी है. वहीँ, इस कपंनी के 3 मैनेजरों को स्टाफ के साथ ऐसा बर्ताव करने पर 5 से 10 दिनों की जेल भी हो चुकी है.

COMMENTS