जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन, 11 आतंकी ढ़ेर- एक ने किया आत्मसमर्पण

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन, 11 आतंकी ढ़ेर- एक ने किया आत्मसमर्पण

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे के लिए साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाया है. सुरक्षाबलों ने शोपियां और अनंतनाग में तीन अलग-अलग मुठभेड़ मे...

पाकिस्तान ने दी बीजेपी अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी, कराची से आया फ़ोन
जम्मू-कश्मीर: सेना आई एक्शन के मूड में, ऑपरेशन ‘आल आउट’ के लिए सरकार ने दी फुल पावर
सरकार का बड़ा फैसला, इन इलाकों में बंद होगी whatsapp कॉलिंग, जानिये कौन से हैं वो क्षेत्र

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे के लिए साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाया है. सुरक्षाबलों ने शोपियां और अनंतनाग में तीन अलग-अलग मुठभेड़ में दो शीर्ष कमांडर समेत 11 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है. पुलिस ने 11 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है जबकि एक आतंकी को जिंदा पकड़ा है. इस ऑपरेशन में सेना के तीन जवान भी शहीद हुए हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अनंतनाग के पेठदियाल गाँव में आतंकियों की मौजूदगी की सुचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और सर्च अभियान चलाया. तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई, मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के तीन आतंकियों को मार गिराया जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया.

वहीँ शोपियां में भी सुरक्षाबलों को एक आतंकियों की बैठक होने की सुचना मिली जिस पर तुरंत कार्रवाही करते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस बैठक में आतंकी अमरनाथ यात्रा पर एक बार फिर कोई बड़ा हमला करने की रणनीति तैयार रहे थे. इस बैठक में हिजबुल और लश्कर के आतंकी शामिल होने की बात भी सामने आई है जिसमें कुछ विदेशी भी शामिल थे.

सुरक्षाबलों द्वारा घेरे जाने के बाद आतंकियों ने भागने का प्रयास किया लेकिन सेना के जवानों ने उन्हें भागने में कामयाब नहीं होने दिया और 8 आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया. हालाँकि अभी ऑपरेशन जारी है. मुठभेड़ की सुचना मिलने पर स्थानीय लोगों द्वारा आतंकियों को भागने में सहायता हेतु सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया गया. लेकिन सुरक्षाबलों ने जल्द ही स्थिति नियंत्रण में ले ली. इस ऑपरेशन को सेना, सीआरपीएफ, पुलिस ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया है.

 

COMMENTS