काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को होगी जेल या होंगे बरी? गुरुवार को होगा उनकी किस्मत का फैसला

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को होगी जेल या होंगे बरी? गुरुवार को होगा उनकी किस्मत का फैसला

बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट अपना फैसला 5 अप्रैल (गुरूवार) को सुनाएगी. 28 मार्च (बुधवार) को मामले की सुनवाई थी जो अब पूरी हो चुकी ...

हार्दिक पटेल को हाईकोर्ट का बड़ा झटका, नहीं लड़ पायेंगे लोकसभा चुनाव
सलमान खान फिर घिरे विवादों में, बुजुर्ग दंपति ने लगाया जमीन हड़पने का सनसनीखेज आरोप
‘मोडे नाल मोडा मारके’ लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, शिकार को पता भी नहीं चले और लूट लिया जाये

बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट अपना फैसला 5 अप्रैल (गुरूवार) को सुनाएगी. 28 मार्च (बुधवार) को मामले की सुनवाई थी जो अब पूरी हो चुकी है. इस मामले में सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री ने सभी पक्षों की सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. मामले के आरोपी अभिनेता सलमान खान और उनके साथ अन्य आरोपियों की किस्मत का फैसला अब 5 अप्रैल को सुनाया जायेगा.

बीस साल पुराने कालाहिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान और सैफ अली खान के साथ अभिनेत्री सोनाली, नीलम और तब्बू आरोपी हैं. इस केस में वाइल्ड लाइफ एक्ट की धारा 149 के अंतर्गत काले हिरण के शिकार करने अधिकतम सात साल की सजा का प्रावधान है, चूँकि केस बीस साल पुराना है इस कारण उन्हें और उनके साथी आरोपियों को छह साल की सज़ा सुनाई जा सकती है. इससे पहले 4 जनवरी को सलमान खान की इस मामले में पेशी थी जिसमे वो व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश हुए थे. उस वक्त समयाभाव के कारण बहस पूरी नहीं हो पाई थी.

आपको बता दें कि 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ है’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान और उनके साथियों पर 27-28 सितंबर की रात को काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था. इस केस में सलमान खान को गिरफ्तार भी किया गया था और उस वक्त पुलिस को उनके रूम से रिवाल्वर भी बरामद हुआ था. इस मामले में वन अधिकारी ललित बोड़ा ने 15 अक्टूबर 1998 को एफआईआर दर्ज़ करवाई थी. एफआईआर के मुताबिक कांकाणी गांव की सरहद पर सलमान खान ने दो काले हिरणों के शिकार किया था.

COMMENTS