कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करते 5 आतंकी ढेर, सेना की बड़ी सफलता

कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करते 5 आतंकी ढेर, सेना की बड़ी सफलता

मारे गए आतंकियों से भरी मात्र में असलहा बरामद

श्रीनगर: कश्मीर में सेना ने बड़ी कार्यवाही करते हुए घुसपैठ की कोशिश करते हुए माछिल सेक्टर में 5 आतंकवादियों को मार गिराया है. वो LOC से घुसपैठ की कोशिश...

बीएसएनएल का फिर बड़ा धमाका, मार्किट में उतारे दो छोटे अनलिमिटेड प्लान
आज के दिन जन्मी नन्ही परियों की चाँदी, माँ-बेटी दोनों को सरकार का तोहफा
आ गई अमृतसर रेल हादसे की जांच रिपोर्ट, इतने लोगों को माना गया है हादसे का दोषी

श्रीनगर: कश्मीर में सेना ने बड़ी कार्यवाही करते हुए घुसपैठ की कोशिश करते हुए माछिल सेक्टर में 5 आतंकवादियों को मार गिराया है. वो LOC से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. सेना ने उनके कब्ज़े से भारी मात्रा में हथियार व असलहा बरामद किया है. पिछले साल 2016 में 150 आतंकियों की तुलना में इस साल अब तक के 7 महीनों में आर्मी द्वारा 125 से ज्यादा आतंकीयों को गिराया गया है.घुसपैठ
न्यूज़ एजेंसी UNI के अनुसार आर्मी ऑफिसर ने बताया की उनके जवान LOC पर पेट्रोलिंग कर रहे थे. तभी उन्होंने देखा की कुछ आतंकी POK से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे उन्होंने उन्हें ललकारा और सरेंडर कर देने के लिए कहा परंतु उन आतंकियों ने आटोमेटिक हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवानों ने उनको मुहतोड़ जवाब दिया तो 5 आतंकी मौके पर ही ढेर हो गए. बाकि उनके कुछ साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए हो सकते है क्योंकि ये पता नही चल पाया की उनके ग्रुप में कुल कितने आतंकी थे.
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शनिवार को सिक्युरिटी फोर्सेस ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया। पुलिस का एक जवान जख्मी हुआ है। फोर्सेस ने 3 एके-47 राइफलें भी बरामद की थीं। आपको बता दे की सेना ने पिछले एक हफ्ते में 5 एनकाउंटर किये है. ये आतंकियों पर बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है.
2 अगस्त को कश्मीर और आतंकवाद पर होम मिनिस्ट्री की चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर में 7 महीनों में औसतन हर दिन एक आतंकी वारदात हुई है। रिपोर्ट में कहा गया कि 7 महीनों में मारे जाने वाले आतंकियों की तादाद 120 से भी ज्यादा है, जो कि इस दशक में सबसे ज्यादा है। इससे पहले 2016 में 150 आतंकी मारे गए थे, लेकिन ये आंकड़ा पूरे साल का था।

– रिपोर्ट के मुताबिक, अगर पिछले साल हुई आतंकी वारदातों से तुलना करें तो इस साल 23 जुलाई तक इनमें 25 पर्सेंट तक का इजाफा भी दर्ज किया गया है। 1 जनवरी से लेकर 23 जुलाई के बीच घाटी में 184 वारदात हुई है.
– पिछले साल इसी समय सीमा के भीतर ऐसी 155 वारदातें हुई थीं, जबकि 2016 में ऐसी कुल 322 आतंकी वारदातें हुई थीं। 2015 में 208 और 2014 में ऐसी 222 आतंकी वारदातें हुई थीं।

COMMENTS