मुंबई ब्रिज हादसा: ड्राइवर की सूझबूझ ने बचाई हज़ारों जानें वरना दूसरा हादसा होता और भी खतरनाक

मुंबई ब्रिज हादसा: ड्राइवर की सूझबूझ ने बचाई हज़ारों जानें वरना दूसरा हादसा होता और भी खतरनाक

आज सुबह सात बजे से आसपास गोखले ब्रिज टूट कर गिर गया है. जब ब्रिज टूटा उस समय वहाँ से कुछ दूरी पर लोकल ट्रेन गुजर रही थी. वो तो अच्छा हुआ की समय रहते ड...

मौसम अलर्ट: आंधी-तूफ़ान और बारिश की चेतावनी के बाद स्कूलों में छुट्टियाँ, डरे-सहमे से हैं लोग
कर्नाटक: सत्ता के खेल में कौन ले जा सकता है बाज़ी, क्या रोल है राज्यपाल का?
OMG: सपना चौधरी ने लंहगा छोड़ पतलून-टॉप में मचाया धमाल, वेस्टर्न अंदाज में दिखाया जलवा

आज सुबह सात बजे से आसपास गोखले ब्रिज टूट कर गिर गया है. जब ब्रिज टूटा उस समय वहाँ से कुछ दूरी पर लोकल ट्रेन गुजर रही थी. वो तो अच्छा हुआ की समय रहते ड्राइवर की नजर ट्रैक पर गिर रहे मलबे पर पड़ी और उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को एक बड़े हादसे से बचा लिया.

आयुष विभाग में क्लर्क पदों पर निकली भर्ती, 63 हज़ार होगी सैलरी- 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

अंधेरी रेलवे स्टेशन के नजदीक आज ही एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई. दुर्घटना ट्रेन ड्राइवर चंद्रकांत सावंत की सुझबूझ से ही टाली जा सकी, फिर भी हादसा टलने के बाद उन्होंने कहा की ये तो मेरा फर्ज था और मैंने सिर्फ अपना काम किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अंधेरी रेलवे स्टेशन पश्चिम रेलवे ट्रैक के दायरे में आता है. जो सबसे व्यस्त लाइन में से एक है. करीब सुबह साढ़े सात बजे ब्रिज का एक हिस्सा रेलवे ट्रैक पर गिरा गया था. अब   ट्रैक पर पूरी तरह ट्रेनों की आवा-जाही बंद है. हादसे में पांच लोगों के घायल होने की खबर हैं. ऐसा कहा जा रहा है की हादसे की वजह भारी बारिश है. मुंबई में कल रात से ही झमाझम बारिश हो रही बारिश की वजह से शहर के कई हिस्सों में भारी जाम लगा.

अंधेरी पूर्व को अंधेरी पश्चिम से जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज का स्लैब गिरने की घटना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जांच के आदेश दिए है. गोयल ने भी ट्वीट कर कहा, ‘ओवरब्रिज का एक हिस्सा अंधेरी स्टेशन के पास ट्रैक पर गिर गया, जिससे रेल यातायात बाधित हुआ है. अधिकारियों को अन्य विभागों के साथ मिलकर हालात दुरुस्त करने और यातायात बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं.’ उन्होंने कहा की हमने रेल सुरक्षा आयुक्त को जांच के आदेश दे दिए हैं.

COMMENTS