OMG: यूपी में फिर हुआ रेल हादसा, अब 3 डिब्बे उतरे पटरी से

OMG: यूपी में फिर हुआ रेल हादसा, अब 3 डिब्बे उतरे पटरी से

तमाम प्रयासों के बाद भी उत्तर प्रदेश में ट्रेन हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब एक बार फिर बुधवार को यूपी में एक रेल हादसा हो गयुआ. ताज़ा घटना क...

जानिए क्यों लगाया जाता है नन्दलाल को छप्पन भोग, कौन-कौन से आहार होते है और क्या है इसकी कहानी?
खतरे में LIC, सरकार के इस कदम से डूब सकती है LIC की नैय्या और लोगों की बीमा की रकम
जन्मदिन विशेष: हिन्दी भाषा के सुप्रसिद्ध साहित्यकार, व्यंग्यकार और हास्य कवि रामकुमार वर्मा

तमाम प्रयासों के बाद भी उत्तर प्रदेश में ट्रेन हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब एक बार फिर बुधवार को यूपी में एक रेल हादसा हो गयुआ. ताज़ा घटना के अनुसार मथुरा में अचनेरा – मथुरा मार्ग पर एक मालगाड़ी गुजर रही थी. इसी दौरान उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि गनीमत रही कि दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना बुधवार सुबह की है.
मथुरा के एक बड़े रेलवे अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएनएस को बताया कि इस मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया है, कुछ ट्रेनों को अस्थायी तौर पर मथुरा में ही रोका गया है. जबकि अन्य ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया जा रहा है. हालांकि रेल अधिकारियों ने न्यूज़ एजेंसी को दुर्घटना के कारण जानने के जवाब में वही रटा रटाया जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों की जांच की जा रही है और अगर किसी को दोषी पाया जाता है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में यूपी समेत देश के कई इलाकों में बड़े ट्रेन हादसे हुए हैं. 19 अगस्त 2017 को मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी. इसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा मथुरा के पास आगरा में ही 23 सितंबर को एक पैसेंजर भी पटरी से उतर गई थी. इस हादसे में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था. लेकिन बढ़ते रेल हादसे रेलवे ही नहीं पुरे देश के लिए चिंता का विषय है.
मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद से ही मोदी ने सुरेश प्रभु की जगह पीयूष गोयल को नया रेल मंत्री बनाया है, लेकिन हादसे है कि रुकने का नाम ही नहीं ले रहे. इससे 4 दिन पहले ही पिछले शुक्रवार को मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ में 22 लोगों की मौत हो गई थी.

COMMENTS