औंधे मुंह गिरी फेसबुक, अगर नहीं संभल पाई तो हो जाएगी बर्बाद

औंधे मुंह गिरी फेसबुक, अगर नहीं संभल पाई तो हो जाएगी बर्बाद

बुधवार को ही फेस बुक ने अपने तिमाही परिणाम जारी किये हैं. जैसे ही इसकी जानकारी वॉल स्ट्रीट तक पहुंची शेयरों में भारी गिरावट आई हैं. जिसके चलते न केवल ...

अकाउंट खोलने के लिए फेसबुक ने मांग लिया आधार कार्ड, किरकिरी के बाद दी सफाई
व्हाट्सएप्प लाया नया ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर, ऐसे भेजे जा सकेंगे सुपरफ़ास्ट मैसेज
J&K: WhatsApp और Facebook चलाने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, नहीं तो हो जाएगी जेल

बुधवार को ही फेस बुक ने अपने तिमाही परिणाम जारी किये हैं. जैसे ही इसकी जानकारी वॉल स्ट्रीट तक पहुंची शेयरों में भारी गिरावट आई हैं. जिसके चलते न केवल कम्पनी की मार्केट कैप में कमी आई है बल्कि मार्क जकरबर्ग जो की कम्पनी के संस्थापक हैं की दौलत में भी 16

अरब डॉलर तकरीबन 1150 अरब रुपयों की कटौती भी हुई हैं. फेसबुक कंपनी के शेयरों  में यदि गिरावट जारी रहती तो कम्पनी द्वारा ऐसा इतिहास बन जायेगा जिसकी मार्क साहब ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यदि गुरुवार को फेसबुक के शेयरों में 24 फीसदी की गिरावट और होती हैं तो कंपनी के 151 अरब डॉलर तकरीबन 10355.58 अरब रुपये खाते से साफ होगें. अगर ऐसा हुआ  ये अमेरिका के शेयर बाजार के इतिहास में सबसे बड़ी गिरावट के तौर पर सामने आएगा.

फेसबुक का मार्केट कैप बुधवार को तकरीबन 151 अरब डॉलर तक घटा हैं. यदि गुरुवार को भी ऐसी ही गिरावट देखने को मिली तो ये गिरावट एक दिन में आई तक की सबसे बड़ी गिरावट बन जाएगी. फेसबुक के द्वारा बुधवार को जो दूसरी तिमाही के नतीजे पेश किए गये उस तिमाही में न सिर्फ कंपनी का यूजर बेस  में कमी आई हैं  बल्कि साथ ही साथ उसकी ग्रोथ में कमी देखने को मिली हैं. खबर का खुलासा होने के बाद निवेशकों के चेहरे से ख़ुशी दूर हो गई हैं और कंपनी के शेयर भी धड़ाम हुए हैं.