सिंगापुर की ये कंपनी भारतीयों को दे रही है बिज़नस का मौका, सिर्फ 1 डॉलर में खोलिए ऑनलाइन स्टोर

सिंगापुर की ये कंपनी भारतीयों को दे रही है बिज़नस का मौका, सिर्फ 1 डॉलर में खोलिए ऑनलाइन स्टोर

किसी भी बिज़नस को करने के लिए धन की आवश्यकता तो होती ही है इसके साथ ही बिज़नस का आईडिया और अनुभव भी काफी मायने रखता है. आज के ऐसे समय में जब बेरोजगारी अ...

एयर इंडिया में बड़ा हादसा, विमान से गिरी एयर होस्टेस- हालत नाजुक
कैलाश पर्वत से जुड़े अनसुलझे रहस्य, जिन्हें आज तक नासा भी नहीं सुलझा पाया
रिस्की जोक्स: प्रेम कहानी अमर करने का कारगर नुस्खा, कृपया अपने रिस्क पर फॉलो करें

किसी भी बिज़नस को करने के लिए धन की आवश्यकता तो होती ही है इसके साथ ही बिज़नस का आईडिया और अनुभव भी काफी मायने रखता है. आज के ऐसे समय में जब बेरोजगारी अपने चरम पर हैं तो किसी भी बिज़नस को करना नए व्यक्ति के लिए तो बहुत मुश्किल काम है. ऐसे में अगर कोई आपको कहे कि एक ऐसी कंपनी है जो बिना किसी बड़े निवेश के बिजनेश शुरू करने का मौका दे रही है तो आपको ये एक मजाक सा ही लगेगा, लेकिन ये सच है.

भारत के बढ़ते ई-कॉमर्स बिज़नस बाज़ार में बड़ी संभावनाओं के मद्देनज़र सिंगापुर की एक ई-कॉमर्स कंपनी शॉपमैटिक देश में एक नई योजना लेकर आई है. यह कंपनी सिर्फ एक डॉलर यानी 66 रुपये में एक ऑनलाइन दुकान यानी स्टोर खोलने का मौका दे रही है. कंपनी ने दावा किया है की वो भारतीय कारोबारियों को बिजनेस करने का बड़ा मौका देने जा रही है. इस योजना के अंतर्गत कम्पनी ऑनलाइन स्टोर खोलने के लिए अपने टूल्स देने, उनकी इन्वेंट्री के प्रबंधन, ऑर्डर्स लेने और उन्हें पूरा करने, प्रोसेसिंग और पेमेंट के लेनदेन से जुड़ी सेवाएं देने की पेशकश कर रही है.

इसके लिए कंपनी ने एक ‘इंस्पायरिंग एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम’ की शुरुआत की है. इसके अंतर्गत आपको पहले तीन माह तक अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू करने के लिए केवल एक डॉलर का भगतान करना होगा. इन तीन महीनों के बाद आपको अपने स्टोर को एक्टिव रखने के लिए 20 डॉलर का भुगतान करना होगा. कंपनी के अनुसार भारत के लोग बिज़नस माइंड रखते है, भारत में कई ऐसे लोग हैं, जिनके पास एक बिजनेस आइडिया है. ऐसे लोग बेहतर बिज़नस खड़ा कर सकते हैं. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट विजिट करने चाहिए ताकि आप पूरी जानकारी पा सकें. किसी भी कंपनी की सेवाएं लेने से पहले अच्छी तरह से जांच कर लेनी चाहिए क्योंकि आजकल इन्टरनेट के माध्यम से फर्जीवाड़ा बहुत हो रहा है.

यह भी पढ़ें: शातिर ने लगाया अमेज़न को सवा करोड़ का चुना, तरीका जानकार हैरान रह जाओगे

COMMENTS