बड़ी खबर: नवाज शरीफ को दस साल की जेल और 72 करोड़ जुर्माना, बेटी मरियम को भी 7 साल की सजा

बड़ी खबर: नवाज शरीफ को दस साल की जेल और 72 करोड़ जुर्माना, बेटी मरियम को भी 7 साल की सजा

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सुप्रीम कोर्ट ने दस साल की जेल की सजा सुनाई है. वहीँ, उनकी बेटी मरियम नवाज को सात साल की सज़ा सुनाई गई है....

40 साल तक भटकता रहा खोमदान, YouTube के एक विडियो ने पहुँचा दिया घर
जाधव मामले से नाराज देशवासी भेज रहे पाकिस्तान में जुते चप्पल, चला ऑनलाइन कैम्पेन- जूता भेजो पाकिस्तान
मोदी सरकार का सरकारी डॉक्टरों को तोहफा, सेवानिवृत्ति आयु में इजाफा

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सुप्रीम कोर्ट ने दस साल की जेल की सजा सुनाई है. वहीँ, उनकी बेटी मरियम नवाज को सात साल की सज़ा सुनाई गई है. पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने एवेनफिल्ड भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ के दोनों बेटों हसन और हुसैन को भगौड़ा घोषित करते हुए उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है. इसके साथ ही कोर्ट ने उन पर तक़रीबन 72 करोड़ रूपए का जुर्माना भी ठोका है.

सनसनीखेज खबर: बर्बादी की कगार पर पाकिस्तान, दो महीनों में खाली हो जायेगा खज़ाना

आपको बता दें की नवाज शरीफ और उनके बेटों तथा बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार के चार मामले दर्ज़ हैं. शरीफ परिवार के वकील ने जवाबदेही अदालत में अर्जियां देकर फैसले की घोषणा में एक हफ्ते की देर करने की मांग की थी. एवेनफिल्ड भ्रष्टाचार मामला लंदन के रिहायशी एवनफील्ड हाउस में 4 मकानों के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है. जिस पर पाकिस्तान में काफी बवाल भी हुआ था और उन्हें अपने पीएम पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था.

गौरतलब है की पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को पनामा पेपर मामले में योग्य करार दिए जाने के बाद तीसरी बार पीएम पद से हटाया गया था. क्योंकि उन्हें पनामा मामले में इसलिए अयोग्य ठहराया क्योंकि वह अपने परिवार और अपनी लंदन स्थित संपत्ति का स्रोत नहीं बता पाएं थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें की पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं और इस मौके पर उन्हें सजा मिलना सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. इस फैसले के बाद नवाज शरीफ की बेटी मरियम भी चुनाव नहीं लड़ पाएगी.

COMMENTS