पीएम मोदी दुनिया के सबसे पावरफुल 10 नेताओं में शामिल, फ़ोर्ब्स ने जारी की लिस्ट

पीएम मोदी दुनिया के सबसे पावरफुल 10 नेताओं में शामिल, फ़ोर्ब्स ने जारी की लिस्ट

पीएम मोदी दुनिया के सबसे 10 सबसे ताकतवर नेताओं में शामिल हो गए हैं. मशहूर पत्रिका फोर्ब्स की सूची-2018 में प्रधानमंत्री को 9 वें स्थान पर जगह मिली है....

फिर बजा दुनिया में मोदी का डंका, अब मिलेगा दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित ‘सियोल पीस प्राइस अवार्ड’
पीएम मोदी का राहुल गाँधी को चैलेन्ज, 15 मिनट बिना कागज के बोल के दिखाएं
मोदी सरकार का मेगा प्लान: अब 25 साल तक मुफ्त मिलेगी बिजली, बस कीजिये ये काम

पीएम मोदी दुनिया के सबसे 10 सबसे ताकतवर नेताओं में शामिल हो गए हैं. मशहूर पत्रिका फोर्ब्स की सूची-2018 में प्रधानमंत्री को 9 वें स्थान पर जगह मिली है. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग पहले पायदान पर रहे हैं. उन्होंने ये स्थान पिछले चार साल से पहले स्थान पर चले आ रहे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दुसरे स्थान पर धकेलकर हासिल किया है. जबकि तीसरे स्थान पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और चौथे स्थान पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल रही हैं.

यह भी पढ़ें: व्यायामशाला का उद्घाटन करने गए बीजेपी नेता को दिखाए काले झंडे, लापता बेटी मामले में कार्रवाही ना होने से थे नाराज

फोर्ब्स की दुनिया के 75 सबसे ताकतवर लोगों की सूची में पांचवां स्थान अमेजन प्रमुख जैफ बेजोस को मिला है. मोदी के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को 13वां स्थान, ब्रिटेन की पीएम थेरेसा 14वें, 15 वें स्थान पर चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग और एप्पल के सीईओ टिम कुक को 16वें स्थान पर रखा गया है. मोदी के अलावा मुकेश अम्बानी इस सूची में स्थान पाने वाले दुसरे भारतीय हैं, जबकि भारती मूल के माइफ्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नदेला फ़ोर्ब्स की सूचि में 40वें स्थान पर हैं.

फ़ोर्ब्स के अनुसार मोदी, भारत ही नहीं अपितु दुसरे देशों में भी बेहद लोकप्रिय नेता बनते जा रहे हैं. फ़ोर्ब्स ने मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार की लड़ाई में मोदी सरकार के नोटबंदी जैसे साहसिक कदम का हवाला दिया. फ़ोर्ब्स ने कहा की इस दुनिया में करीब साढ़े सात अरब लोग हैं लेकिन इन 75 लोगों ने दुनिया को बदलने का काम किया है.

यह भी पढ़ें: बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होंगे लालूप्रसाद, पांच दिन की पैरोल पर आये बाहर

COMMENTS