पीएम मोदी का गुजरात को तोहफा, रो रो के उद्घाटन से आठ घंटे की दुरी सिमटी घंटे भर में

पीएम मोदी का गुजरात को तोहफा, रो रो के उद्घाटन से आठ घंटे की दुरी सिमटी घंटे भर में

पीएम मोदी ने आज गुजरात को रो रो फेरी सर्विस की शुरुआत करके बड़ा तोहफा दिया है. मोदी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट से गुजरात के अच्छे दिन आने का दावा किया जा रह...

बड़ी खबर: अक्षय कुमार लड़ेंगे चुनाव, 2019 के लोकसभा चुनावों में देंगे कांग्रेस को कड़ी टक्कर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी, विधायक तेजप्रताप ने कहा- खाल उधेड़ देंगे
पीएम मोदी ने मनाई परिवार संग दिवाली, सेना को बताया अपना परिवार

पीएम मोदी ने आज गुजरात को रो रो फेरी सर्विस की शुरुआत करके बड़ा तोहफा दिया है. मोदी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट से गुजरात के अच्छे दिन आने का दावा किया जा रहा है. रोल-ऑन रोल ऑफ (रो-रो) फेरी की शुरुआत भावनगर के घोघा से भरूच के दाहेज की बीच की गयी है. इस प्रोजेक्ट के प्रथम चरण का शुभारम्भ करते हुए मोदी ने कहा की हमने परिवहन क्षेत्र के असंतुलन को दूर करने की दिशा में ठोस निर्णय लिया है.

गुजरात के लिए अहम माने जाने वाले इस प्रोजेक्ट पर करीब 614 करोड़ रूपए खर्च किये जायेंगे. प्रथम चरण का आज उद्घाटन कर दिया गया है, जिससे घोघा और दाहेज के बीच सफ़र करने के लिए लगभग 360 किलोमीटर का सफ़र करने वालों को मात्र 30 किलोमीटर का सफ़र ही तय करना पड़ेगा. इस सफ़र में पहले घूमकर जाने से करीब 8 घंटे का वक्त लगता था जो अब मात्र घंटे भर का रह गया है.

इस प्रोजेक्ट की नींव प्रधानमंत्री मोदी ने जनवरी 2012 में गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए रखी थी. मोदी ने कहा की पहले रो रो सर्विस के प्रोजेक्ट में कुछ तब्दीली करके गलतियों को सुधार दिया गया है. हमने नीतियों में कुछ बदलाव किये है. इसके प्रथम चरण का उद्घाटन हो रहा है जिसमें यात्रियों को लेकर जाने की सुविधा शुरू की जाएगी. लेकिन जल्द ही द्वितीय चरण में भारी वाहनों को लेकर जाने की सुविधा शुरू की जाएगी. मोदी ने कहा की इस प्रोजेक्ट से ईंधन की बचत के साथ-साथ पर्यावरण को भी कम नुकसान पहुंचेगा.

COMMENTS