Pok में फिर लगे पाक विरोधी नारे, उठी आजादी की मांग

khabridada: पाक अधिकृत कश्मीर में आजादी की मांग लगातार तेज हो रही है. पाकिस्तान से आजादी के लिए जनदाली में जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा विश...

अब माँ वैष्णो देवी की यात्रा पर जा सकेंगे सिर्फ 50,000 भक्तजन, NGT ने रोका निर्माण कार्य
चीन को आ गयी अक्ल, अब नहीं करेगा कभी विवाद
भारत के दबाव में झुका पाकिस्तान, कुलभूषण जाधव से अब मिल सकेगी उसकी पत्नी

khabridada:
पाक अधिकृत कश्मीर में आजादी की मांग लगातार तेज हो रही है. पाकिस्तान से आजादी के लिए जनदाली में जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा विशाल रैली आयोजित की गई. स्थानीय छात्र नेता लिकांत ने रैली को संबोधित किया, उन्होंने पाकिस्तान पर शांतिपूर्ण जगह को बर्बाद करने के आरोप भी लगाए.

उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा की पाकिस्तान आतंकियों को यहाँ भेजता है उसने हमारा अमन चैन सब छीन रखा है. अब समय आ गया है की हमें पाकिस्तान से आजादी लेनी है, नारेबाजी में शामिल छात्रों का कहना था कि आजादी हमारा हक है,इसके लिए हम कुछ भी कर गुजरने से परहेज नहीं करेंगे. उनके साथ हजारों की संख्या में आजादी समर्थक मौजूद थे. यह विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान की ओर से पीओके के लोगों पर ढहाए जा रहे जुल्म के खिलाफ गुस्सा है. पाकिस्तानी सेना इस इलाके में लोगों पर अत्याचार कर रही है.

Pok के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान और सिंध में भी लोगों द्वारा आन्दोलन किये जाते रहे है, हालांकि पाकिस्तान अपनी तरफ से इसे दबाने की पुरजोर कोशिश भी करता रहा है. स्थानीय लोगों पर पर पाकिस्तानी आर्मी भी अत्याचार करती रहती है, वहीँ स्थानीय लोगों में चीन पाक आर्थिक गलियारे को लेकर नाराजगी है.

इधर भारत हमेशा यह कहता आया है कि पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का कब्जा अवैध है और उसे खाली करना होगा. भारत का कहना है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू और कश्मीर को लेकर कोई विवाद है तो वह सिर्फ पाकिस्तान की तरफ से पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर अवैध कब्जा है.

 

COMMENTS