प्रेमिका पर लगाया करियर बर्बाद करने का आरोप, कोर्ट ने ठोका 1 करोड़ 78 लाख का जुर्माना

प्रेमिका पर लगाया करियर बर्बाद करने का आरोप, कोर्ट ने ठोका 1 करोड़ 78 लाख का जुर्माना

आपने इश्क के जाल या जंजाल में फंसे लोगों को बर्बाद तो होते देखा होगा लेकिन ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो इश्क के दौर से निकलकर संभल पाते हैं. लेकिन आ...

कर्नाटक: सत्ता के खेल में कौन ले जा सकता है बाज़ी, क्या रोल है राज्यपाल का?
मोदी जी की बेशकीमती ड्रेस की हकीकत आई सामने, आरटीआई में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
सरकार की इस नयी नीति से जल्द ही सस्ता हो जायेगा पैट्रोल

आपने इश्क के जाल या जंजाल में फंसे लोगों को बर्बाद तो होते देखा होगा लेकिन ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो इश्क के दौर से निकलकर संभल पाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मामले से रूबरू करवाने जा रहे हैं जहाँ एक प्रेमी के सर से इश्क का जब भूत उतरा तो उसे अपने बर्बाद होने का अहसास तो हो गया लेकिन साथ ही उसने अपनी बर्बादी की जिम्मेदार प्रेमिका से हर्जाना लेने के लिए उस पर केस ठोक दिया.

DSSSB ने प्राइमरी टीचर की निकाली 4366 पदों पर वैकेंसी, आज ही करें आवेदन

मामला कनाडा का है जहाँ एरिक अब्रामोविट्ज नाम के एक लड़के ने अपनी पूर्व प्रेमिका जेनिफर ली पर उसका करियर बर्बाद करने का केस कोर्ट में दायर कर दिया. कोर्ट ने जांच के बाद उसके आरोप को सही पाया और दोषी प्रेमिका को 1 करोड़ 78 लाख का जुर्माना लगा दिया.

कोर्ट में एरिक ने बताया की जेनिफर ली ने उसे एक प्रतिष्ठित म्यूजिक स्कूल में एडमिशन नहीं लेने दिया. एरिक का आरोप था की जेनिफर ने उसे स्कूल की तरफ से भेजे गए स्वीकृति पत्र को डिलीट कर दिया. इसके साथ ही जेनिफर ने उसे एक फेक ईमेल भी भेज दिया जिसमें उसका स्कूल में सिलेक्शन ना होने के बारे में लिखा गया था. जेनिफर ने कोर्ट में ये बात कबूल करते हुए कहा की वो नहीं चाहती थी की एरिक उससे दूर जाये.

रोचक तथ्य: ‘TYPEWRITER’ शब्द में है ये ख़ास बात- इस समय पैदा होने वाले होते हैं left handed खब्बू

एरिक ने बताया की उसने 2013 में लॉस एंजिल्स के मशहूर स्कूल कोलबर्न कंजरवेटरी ऑफ म्यूजिक में पढ़ाई के लिए आवेदन भेजा था. एरिक क्लेरिनेट येहुदा गिलाड से संगीत सीखना चाहता था. गिलाड एक साल में सिर्फ दो नए छात्रों को ही सिखाती हैं और इसके साथ ही वहां अच्छी स्कॉलरशिप भी मिलती है. एरिक ने इसके लिए काफी मेहनत भी की और इसके लिए लाइव ऑडिशन भी दिया. कुछ दिनों बाद उसे स्कूल से सिलेक्शन ना होने का ईमेल मिला जिसके बाद वो बहुत हताश हो गया.

दो साल बाद जेनिफर से अलग होने के बाद एरिक को सच्चाई पता चली तो उसके पैरों के निचे से जमीन ही निकल गई. एरिक को पता चला की कंजरवेटरी में सिलेक्ट न किए जाने का ईमेल ली ने ही किया था. दरअसल दोनों साथ में पढ़ते थे. डेटिंग के दौरान ली नहीं चाहती थी कि एरिक उसे छोड़कर कहीं और जाए और इस बारे में जेनिफर ने कोर्ट में अपना जुर्म भी कबूल कर लिया.