प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शाही शादी में हुआ इतना खर्च, मारे हैरत के आँखे खुली रह जायेगी

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शाही शादी में हुआ इतना खर्च, मारे हैरत के आँखे खुली रह जायेगी

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा (PriyankaChopra) और निक जोनस (Nick Jonas) की शादी धूमधाम और शाही अंदाज मेंसंपन्न हुई. इस शादी की धूम देश के अलावा विदेशी मी...

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को होगी जेल या होंगे बरी? गुरुवार को होगा उनकी किस्मत का फैसला
दीपावली पर खूब छुडाएं पटाखे लेकिन इन सावधानियों को ध्यान में रखकर
इस सप्ताह का राशिफल, जानिए किन राशी वालों की चमकेगी किस्मत

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा (PriyankaChopra) और निक जोनस (Nick Jonas) की शादी धूमधाम और शाही अंदाज मेंसंपन्न हुई. इस शादी की धूम देश के अलावा विदेशी मीडिया में भी खूब रही. प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी 1 और 2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मेद पैलेस में हिन्दु और ईसाई रीति रिवाज से संपन्न हुई है. जिस तरह से इस शादी में भव्य और शाही इंतजाम किये गए थे, मीडिया में इसके खर्च को लेकर खूब अटकलें लगाई जा रही थी.

शाही शादी

वैसे तो आजकल हमारे देश में शादियों में धूम-धड़ाका और शाही अंदाज़ एक प्रचलन बन चुका है. किन्तु बात जब किसी नेता या सेलिब्रेटी की शादी से जुड़ी हो तो इस खर्चे का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल हो जाता है. प्रियंका और निक जोनस की शादी भी खर्चे के मामले में काफी आगे रही. इस समारोह को फोटो और वीडियो में देखकर खर्च को लेकर तमाम अटकलें लगा रहे थे. लोगों के मन में यही सवाल उठ रहा है कि शाही शादी के इंतजाम में कुल कितना खर्च हुआ होगा.

शाही शादी

इनकी शादी को लेकर एक अमेरिकी वेबसाइट नेविश्लेषण कर कहा है कि इस शादी में 4 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होने का अनुमान है. लेकिन इस खर्च में प्रियंका चोपड़ा द्वारा पहले गए 75 फीट लंबे गाउन समेत अन्य कपड़ों पर होने वाला खर्च शामिल नहीं है. इस हिसाब से अगर देखा जाये तो चार करोड़ रूपये से भी अधिक का खर्चा आम आदमी को हैरान कर देने के लिए काफी है. लेकिन प्रियंका और निक की कुल संपत्ति 375 करोड़ डॉलर है तो उसके हिसाब से ये खर्च उनकी कुल प्रॉपर्टी का छः हजारवें हिस्से से भी कम है.

शाही शादी

प्रियंका और निक की सगाई करीब चार महीने पहले हुई थी और पिछले वीकेंड में वो विवाह के बंधन में बंध गए. इस रॉयल वेडिंग में करीब 200 मेहमान शामिल हुए थे. मेहमानों के आने-जाने के लिए खास जेट प्लेन का इंतजाम किया गया था. खबरों की मानें तो प्रियंका-निक ने अपनी शादी को रॉयल बनाने में करोड़ों रुपए लुटा दिए. चार दिन तक चलने वाली इस शादी को जिसने देखा उसने यही कहा कि जैसे किसी राजा-महाराजा की शादी हुई हो.

COMMENTS