रामनाथ कोविंद ने अपने जन्मदिवस के मौके पर दी बड़ी सौगात

रामनाथ कोविंद ने अपने जन्मदिवस के मौके पर दी बड़ी सौगात

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद अपना पहला जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर राष्ट्रपति को बधाई दी, तथा उनके त...

आज रात की जाएगी EVM में गड़बड़ी, हार्दिक के ट्विट ने मचाया तहलका
NEET में 0 नंबर वाले बन रहे MBBS, वजह जानकार रह जाओगे हैरान
एलपीजी गैस सिलेंडर का बड़ा झटका, अबकी बार की छलांग 90 के पार

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद अपना पहला जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर राष्ट्रपति को बधाई दी, तथा उनके तंदरुस्त जीवन और लम्बी उम्र की कामना की.

इस मौके पर मोदी ने कहा कि “मैंने हमेशा राष्ट्रपति महोदय को 125 करोड़ भारतीयों और खासतौर पर गरीब और वंचित लोगों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील पाया है”.

यूपी के कानपुर देहात जिले के परौंख में 1 अक्टूबर 1945 को जन्मे रामनाथ कोविंद ने अपने जीवन के आज 71 साल पूरे किए हैं.

अपने जन्मदिन के दिन राष्ट्रपति ने शिरडी की यात्रा की. इस शुभ मौके पर उन्होंने शिर्डी वासियों को बड़ा तोहफा दिया है. यहां आज उन्होंने शिरडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. इस मौके पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस सहित कई अन्य गणमान्य नेता मौजूद रहे.

देश के कोने कोने से कोविंद को बधाईयों का सिलसिला रहा, मोदी जी समेत देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी राष्ट्रपति कोविंद को शुभकामनाएं दीं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं.’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट किया है, ‘माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनायें दी और लम्बी उम्र की कामना की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, ‘माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, आपकी दीर्घायु और स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं.

इसके साथ ही राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के सीएम रघुवर दास ने भी उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी है.

आपको बता दें कि कोविंद ने 25 जुलाई, 2017 को भारत के 14वें राष्ट्रपति के रुप में शपथ ली थी. वे 71 साल के हो चुके है.

COMMENTS