सरकार का होली पर आम आदमी तो बड़ा तोहफा, गैस सिलेंडर के दामों भारी गिरावट

सरकार का होली पर आम आदमी तो बड़ा तोहफा, गैस सिलेंडर के दामों भारी गिरावट

डीजल-पैट्रोल और रसोई गैस की कीमतों में निरंतर हो रही बढौतरी आम आदमी को त्रस्त किये हुए है. होली का त्यौहार महंगाई से जूझ रहे आम उपभोक्ता के लिए राहत भ...

मौसम अलर्ट: आंधी-तूफ़ान और बारिश की चेतावनी के बाद स्कूलों में छुट्टियाँ, डरे-सहमे से हैं लोग
अब इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, आप भी चेक कर लें अपना मोबाइल
अलर्ट: अगर नहीं रुकी बारिश तो डूब जाएगी दिल्ली, खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा यमुना का पानी

डीजल-पैट्रोल और रसोई गैस की कीमतों में निरंतर हो रही बढौतरी आम आदमी को त्रस्त किये हुए है. होली का त्यौहार महंगाई से जूझ रहे आम उपभोक्ता के लिए राहत भरी खबर ले कर आया है. सरकार ने मार्च की शुरुआत में ही रसोई गैस के सिलेंडर की कीमतों में भारी कटौती की घोषणा की है. इस बार सब्सिडी और नॉन सब्सिडी वाले दोनों सिलेंडरों की कीमतों में कमी की गई है.

गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती की खबर की पुष्टि इंडियन आयल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी की है. वेबसाइट के मुताबिक कामर्शियल और नॉन कामर्शियल दोनों तरह के सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है. वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर पर 45 रूपए से 47 रूपए तक की कटौती की गई है.

दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 47 रूपए की कटौती के बाद नई कीमत 689 रूपए हो गई है. नई कीमत के मुताबिक कोलकाता में अब 45.50 रूपए की कटौती के बाद 711.50 रूपए हो गई है. वहीँ, मुंबई में 47 रूपए की कटौती के बाद नई कीमत 661 रूपए हो गई है. जबकि चेन्नई में 46.50 रूपए घटकर अब बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए 699.50 रूपए देने होंगे.

COMMENTS