सावधान: मौसम ने फिर बदली करवट, उत्तर भारत के इन इलाकों में जारी हुआ अलर्ट

सावधान: मौसम ने फिर बदली करवट, उत्तर भारत के इन इलाकों में जारी हुआ अलर्ट

गुरूवार शाम होते-होते मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. दिल्ली एनसीआर सहित हरियाणा के कुछ इलाकों में गुरूवार शाम को तेज हवा के साथ आई आंधी ने अपना कहर ...

सावधान: मौसम विभाग ने फिर दी चेतावनी, अगले 48 घंटे इन राज्यों के लिए है खतरनाक
मौसम: अब तक की रिपोर्ट, कहीं बारिश- कहीं ओले और कहीं बर्फबारी, अब आगे की रिपोर्ट
मौसम: फिर आ सकता है तेज तूफ़ान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

गुरूवार शाम होते-होते मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. दिल्ली एनसीआर सहित हरियाणा के कुछ इलाकों में गुरूवार शाम को तेज हवा के साथ आई आंधी ने अपना कहर बरपाया. हरियाणा के झज्जर में बारिश के साथ आई तेज रफ़्तार आंधी से कई जगहों पर पेड़ गिर गए. कुछ जगहों पर बिजली के पोल भी टूट गए जिस वजह से देर तक बिजली सप्लाई बाधित हो गई. सड़कों पर पेड़ो के गिरने की वजह से यातायात बाधित हो गया जिससे यात्रियों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: बीजेपी कर रही अगले 50 सालों तक सत्ता में रहने की तैयारी- अमित शाह

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है की अगले कुछ घंटों तक दिल्ली समेत एनसीआर में मौसम और भी बदल सकता है. मौसम विभाग ने कहा है की अगले कुछ घंटों में पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी आ सकती है. जबकि देश के पूर्वोतर हिस्सों असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र और  सिक्किम के अलावा उत्तर भारत के पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में आंधी आने की पूरी आशंका है. मौसम विभाग ने तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के भीतरी क्षेत्र, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में भी आंधी आने की संभावना के मद्देनज़र अलर्ट जारी किया है.

विभाग का कहना है की उत्तरी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ तथा दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग के ऊपर चक्रवाती प्रवाह बनने की वजह से राजस्थान में तेज धुलभरी आंधी चलने का अनुमान है. यूपी के यूपी मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल में तेज आंधी आने के आसार बन रहे हैं. उन्होंने कहा की ये स्थिति अगले 48 से 72 घंटों तक बनी रह सकती है. वहीँ, अरब सागर में बने हवा के दबाव के कारण चक्रवात की आशंका भी जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: देवेगोड़ा बनाम वजुभाई वाला और वो 22 साल पुरानी बात, चेहरे-मोहरे वही पर वक्त बदल गया