समुद्र में गए थे मछली पकड़ने, जाल में ऐसी मछली फंसी की मछुआरों के लग गई लाटरी

समुद्र में गए थे मछली पकड़ने, जाल में ऐसी मछली फंसी की मछुआरों के लग गई लाटरी

आमतौर पर अपनी रोजी रोटी के लिए सभी संघर्ष करते है लेकिन ऐसा बहुत ही कम होता है की अचानक किसी की किस्मत बदल जाए और कोई लाटरी निकल जाए या फिर कोई कारुं ...

राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, रैली में धमाके के बाद आग
सावधान- हैप्पी न्यू इयर बोला तो मिलेगी ये सज़ा, बीजेपी विधायक ने बताया नववर्ष सेलिब्रेशन को गंदगी
देशव्यापी उपवास से पहले कांग्रेस ने उड़ाई छोले-भटूरे की दावत, फोटो हुई वायरल

आमतौर पर अपनी रोजी रोटी के लिए सभी संघर्ष करते है लेकिन ऐसा बहुत ही कम होता है की अचानक किसी की किस्मत बदल जाए और कोई लाटरी निकल जाए या फिर कोई कारुं का खजाना निकल आए. लेकिन ऐसा वाकया हाल ही में मुंबई में देखने को मिला जिसने दो मछुआरों की तकदीर पलट दी और उन्हें महज बीस मिनटों में ही लखपति बना दिया.

दरअसल, शुक्रवार को महेश मछुआरा अपने भाई के साथ समुद्रतट पर मछली पकड़ने गया. उन्होंने मुर्बे तट के पास अपना जाल लगा दिया और मछली फंसने का इंतज़ार करने लगे. कुछ देर बाद जब उन्होंने जाल को खींचना शुरू किया तो उन्हें उनका जाल अपेक्षाकृत कुछ भारी लगा. जब उन्होंने देखा तो पाया कि उनके जाल में एक भारी भरकम मछली फंसी थी. उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रह गया. उनके जाल में घोल मछली फंसी थी, जिसका वजन लगभग 30 किलोग्राम था. महेश और उसका भाई खुशी से नाचने लगे. घोल फिश की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई

सोमवार को जब वो मछली बेचने के लिए मार्किट में गए तो मछली के खरीदारों में इसे खरीदने की होड़ लग गई. मछली को बेचने के लिए बोली लगाई गई तो 15000 से शुरू हुई बोली 5.5 लाख रुपए पर जाकर खत्म हुई और 20 मिनट के भीतर ही दोनों भाई 5.5 लाख रुपए के मालिक बन गए. दोनों भाईयों को अंदाजा नहीं था कि वो इतनी जल्दी लखपति बन गए हैं.

आपको बता दें की घोल मछली खाने में स्वादिष्ट तो होती ही है इसके साथ ही इसमें चमत्कारी औषधीय गुण पाए जाते हैं. जिसकी वजह से इसे ‘सोने के दिल वाली मछली’ भी कहा जाता है. इस मछली का सिंगापुर, इंडोनेशिया, मलेशिया, होंग-कोंग और जापान में निर्यात होता है. इंटरनेशनल बाज़ार में इसकी कीमत लाखों में होती है. घोल मछली का उपयोग बहुत सी दवाईयों के निर्णाण में होता है. इसकी स्किन में उच्च गुणवत्ता वाला कोलेजन पाया जाता है, जिससे दवाईयां, क्रियाशील आहार, कॉस्मेटिक उत्पाद बनाए जाते हैं.

 

COMMENTS