टेलिकॉम सेक्टर में बाबा रामदेव की धमाकेदार एंट्री, लांच हुई पतंजलि की सिम- डाटा से बीमा तक ये मिलेंगे फायदे

टेलिकॉम सेक्टर में बाबा रामदेव की धमाकेदार एंट्री, लांच हुई पतंजलि की सिम- डाटा से बीमा तक ये मिलेंगे फायदे

एफएमसीजी के क्षेत्र में अपने ब्रांड का परचम लहराने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने टेलिकॉम सेक्टर में धमाकेदार एंट्री की है. योग गुरु ने पतंजलि ब्रांड ...

राम मंदिर मामले में स्वामी रामदेव का बड़ा बयान, कहा- इसी साल मिलेगी खुशखबरी
बाज़ार में जल्द आ रही है पतंजलि की जींस और लंगोट, बाबा रामदेव ने किया ऐलान
दिवाली पर पतंजलि का तोहफा, 100 रूपए के कार्ड से मिलेगी 5 लाख तक की वित्तीय मदद

एफएमसीजी के क्षेत्र में अपने ब्रांड का परचम लहराने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने टेलिकॉम सेक्टर में धमाकेदार एंट्री की है. योग गुरु ने पतंजलि ब्रांड के अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र के टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल के साथ मिलकर एक नया सिम कार्ड लांच किया है जिसे ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ का नाम दिया गया है. इस करार के तहत सबसे पहले इस सिम को पतंजलि के स्टाफ और कर्मचारियों के लिए जारी किया जायेगा और फिर इसे कंपनी द्वारा सभी के लिए पेश कर दिया जायेगा.

निपाह वायरस से बचना है तो इन तीन फलों से आज ही बना लें दूरी, सरकार ने जारी किया हाई-अलर्ट

इस सिम को लेने के बाद ग्राहक को मात्र 144 रुपये का रिचार्ज करवाना होगा जिसमें उन्हें रोजाना दो जीबी हाई स्पीड डाटा के साथ मुफ्त आउटगोइंग कालिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे. इसके साथ ही इस सिम के इस्तेमाल करने वालों को ढ़ाई लाख रूपए का मेडिकल बीमा और पांच लाख रूपए तक का जीवन बीमा भी मिलेगा. हालाँकि अभी तक इस बीमा की क्लेम राशी केवल सड़क दुर्घटना होने पर ही दी जाएगी लेकिन बाद में इसके विस्तार पर विचार किया जा सकता है.

अंधविश्वास की हद: चाची ने ही काट दिया मासूम भतीजी का गला, बलि की आशंका

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ के उपयोग करने वालों के लिए पतंजलि की ओर से कुछ अतिरिक्त ऑफर भी दिए गए हैं. पतंजलि ने कहा है कि इस सिम कार्ड के जरिए ग्राहकों को पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जाएगा. इस सिम की लांचिंग के समय बाबा रामदेव ने कहा की बीएसएनएल स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल दोनों का ही लक्ष्य देश सेवा करना है. बताया जा रहा है कि देश में करीब पांच लाख से भी अधिक बीएसएनएल के रिटेल काउंटर है जहाँ से पतंजलि की स्वदेशी सिम को लिया जा सकेगा.