थायराइड का अचूक देशी इलाज, सिर्फ खाना बनाने का तरीका बदलकर दस दिन में ठीक करें थायराइड

थायराइड का अचूक देशी इलाज, सिर्फ खाना बनाने का तरीका बदलकर दस दिन में ठीक करें थायराइड

वर्तमान समय में अधिकतर लोगों को थायराइड की समस्या का सामना करना पड़ता है. जिस कारण से वो कई बीमारियों का शिकार हो जाते है. बहुत तरह की दवाइयां खाने के...

बड़ी खबर: नवाज शरीफ को दस साल की जेल और 72 करोड़ जुर्माना, बेटी मरियम को भी 7 साल की सजा
सीएम खट्टर की दरियादिली, बुड्ढे मोची को लगाया गले और दिए पचास हज़ार
भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराए पाक ने टेके घुटने, फायरिंग रोकने की लगाई गुहार

वर्तमान समय में अधिकतर लोगों को थायराइड की समस्या का सामना करना पड़ता है. जिस कारण से वो कई बीमारियों का शिकार हो जाते है. बहुत तरह की दवाइयां खाने के बाद भी इस से निजात नही मिल रही है तो आपके लिए अच्छा होगा की आप इस बिमारी की दवाई के साथ-साथ इससे जुड़े कुछ नियम भी जान लें. इन नियमों का पालन करने से आपको आराम अवश्य मिलेगा.

 मिलावटी खाना परोसने वालों की खैर नहीं, अब मिलावटखोरों को मिलेगी उम्रकैद

आपकी सेहत के लिए अच्छा होगा यदि आप घर से रिफाइंड तेल बिलकुल हटा दें और न सोयाबीन, न सूरजमुखी,  भोजन के लिए सरसों का तेल, तिल का तेल या देशी घी का प्रयोग करें. खाने में हमेशा सेंधा नमक का प्रयोग करें और नमक के नाम से बिकने वाला आयोडीन युक्त ज़हर बंद कर दें. समुद्री नमक BP, थायराइड, त्वचा रोग और हार्ट के रोगों को जन्म देता है इसलिए सावधानी बरतें.

दाल पकाते समय सीधे कुकर में दाल डाल कर सीटी न लगाएं, अच्छा होगा  पहले उसे खुला रखें,  जब एक उबाल आ जाये तब दाल से फेना जैसा निकलेगा, उसे किसी चमच आदि से निकाल कर फेंक दें, उसके बाद सीटी लगाकर दाल को अच्छी तरह पकाएं. बेहतर होगा की आप दाल या फिर कोई अन्य सब्जी बनाने के लिए मिट्टी के बर्तन का इस्तेमाल करें. मिट्टी का बर्तन सेहत ले लिए प्रेशर कुकर या किसी अन्य धातु के बर्तन की अपेक्षा कई गुना ज्यादा लाभदायक होता है.

क्या आप जानते हैं: आपकी टूथपेस्ट में कितना है जहर, ट्यूब पर बना चौरस बॉक्स बताता है केमिकल की मात्रा

तीनों नियमों का पालन किया जाये तो कभी थायराइड नही होगा. यदि किसी को थायराइड है तो वो दवाई खा कर 10 दिनों में ठीक हो जायेगा. इसके लिए देशी तरीके से आप घर में ही देशी दवाई बना लें तो बढ़िया रहेगा.

थायराइड के लिए देशी दवाई- 2 चम्मच गाजर का रस, 3 चम्मच खीरे का रस, 1 चम्मच पिसी अलसी, तीनों को आपस में मिलाकर सुबह खाली पेट सेवन करें. शर्त ये है की आपको इसे खाने के आधे घंटे बाद तक कुछ नही खाना है. बताये गए इलाज़ को यदि सात दिनों तक सुचारू रूप से किया गया तो अच्छे परिणाम सामने आने शुरू हो जायेंगे. अगर आपको पहले से थाइराइड की दवाई चल रही हो तो उसे बंद करने से पहले अपने चिकित्सक के सलाह जरूर कर लें.