वेंकैया नायडू ने ली आज शपथ, इसके साथ ही जुड़ गया एक रिकॉर्ड

आजादी के बाद जन्मे देश के पहले उपराष्ट्रपति हैं वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज 13 वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ गह्र्ण की,आंध्रप्रदेश के रहने वाले 1 जुलाई 1949 को जन्मे 68 वर्षीय नायडू देश के पह...

गूगल प्ले स्टोर ने दिया UC Browser को बड़ा झटका, रातोंरात हटा दिया गया Play Store से
अब जल्द ही आपके हाथों में होगा 200 का नोट, कल हो रहा लांच
नहीं रहे राजनीति के दिग्गज करुणानिधि, चेन्नई के कावेरी अस्पताल में ली अंतिम सांस

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज 13 वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ गह्र्ण की,आंध्रप्रदेश के रहने वाले 1 जुलाई 1949 को जन्मे 68 वर्षीय नायडू देश के पहले ऐसे उपराष्ट्रपति है जिनका जन्म आजादी के बाद में हुआ है.

वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति बनने के बाद ऐसा भी पहली बार हुआ है, की देश के चारों संवेधानिक पदों पर नेता बी.जे.पी. के है.- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और लोकसभा अधक्ष सुमित्रा महाजन ये सभी नेता बी.जे.पी. के है. इससे पहले वेंकैया नायडू दो बार बी.जे.पी. के अध्यक्ष और एक बार उपाध्यक्ष रह चुके है.

शांत और सोम्य स्वभाव के लिए जाने वाले वेंकैया नायडू के शपथ गह्रण समोरोह में तमाम बी.जे.पी. के नेता मौजुद थे, विपक्ष के नेता भी मौजूद थे. लेकिन सबसे ज्यादा लोगों की नजरे नीतीश कुमार पर लगी थी जो ही में विपक्ष की पार्टी छोड़कर N.D.N. में आये थे.

शपथ गह्रण समोरोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे. अरविन्द केजरीवाल आये भी काफी लेट थे और आखिर में जाकर बैठ गए. उन्होंने किसी से ज्यादा बात भी नहीं की. कांग्रेस के भी कोई मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नज़र नहीं आये. लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद,मुलायम सिंह यादव,डेरेक ओ ब्रायन और डी राजा समेत विपक्ष के नेता मौजूद थे.

COMMENTS