वोडाफोन ने ग्राहक को दिया दुनिया का सबसे छोटा चेक, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

वोडाफोन ने ग्राहक को दिया दुनिया का सबसे छोटा चेक, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मल्टी नेशनल टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने अपने ग्राहक का बकाया चुकाने के साथ ही एक अनूठा रिकॉर्ड बना दिया. वोडाफोन ने अपने ग्राहक को महज दो पैसे का बकाया च...

सेनाध्यक्ष विपिन रावत के बयान से तिलमिलाया पाकिस्तान, भारत को दी परमाणु हमले की धमकी
मिचेल जॉनसन ने कहा क्रिकेट को अलविदा, कहा- सब खत्म हो गया- मैंने अपनी अंतिम गेंद फेंक दी
आज की पूर्णिमा है कुछ विशेष, अगर कर लिया ये काम तो हो जाओगे मालामाल

मल्टी नेशनल टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने अपने ग्राहक का बकाया चुकाने के साथ ही एक अनूठा रिकॉर्ड बना दिया. वोडाफोन ने अपने ग्राहक को महज दो पैसे का बकाया चेक देकर लौटाया है. दरअसल ये मामला गुजरात के मोरवी जिले का है. संदीप रावल ने वोडाफोन का पोस्टपेड नंबर लिया हुआ था. संदीप उस नंबर पोस्टपेड से प्रीपेड में करवाना चाहते थे. लेकिन कंपनी ने 98 उस नंबर पर पैसे बकाया होने की सूरत में उसकी सारी सेवाएं रोक दी.

बहुत खतरनाक है निपाह (एनआईवी) वायरस, जानिए इस वायरस के कारण, लक्षण और बचाव से जुड़ी सारी जानकारी

संदीप ने नजदीकी वोडाफोन के स्टोर पर जाकर पता किया और एक रूपए बकाये का भुगतान कर दिया. कंपनी ने उनकी सर्विस शुरू कर दी लेकिन बात यहीं नहीं रुकी. कंपनी ने अपने ग्राहक को बची हुई बकाया रकम यानी कि 0.02 पैसे चेक के जरिए लौटा दिए. ऐसा करने पर ग्राहक संदीप और कंपनी दोनों के नाम एक इतिहास बन गया. ‘स्मॉलेस्ट एवर अमाउंट चेक पेमेंट पेड’ के लिए संदीप रावल का नाम ‘इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स’ में शामिल किया गया है.

संदीप ने बताया कि उन्हें नहीं पता था की कंपनी उन पर महज 98 पैसे बकाया होने पर भी सर्विस रोक देगी. लेकिन ऐसा हुआ, जब मैंने उक्त बकाया का भुगतान कर दिया तो मेरी सर्विस शुरू कर दी गई, लेकिन उस वक्त मारे आश्चर्य के आँखे फटी रह गई जब देखा की कंपनी ने उनके बाकी बचे 0.02 पैसे कोटक महिंद्रा बैंक चेक संख्या 892237 द्वारा वापस कर दिया. चेक देखकर हम हैरान रह गए. जानकारी के मुताबिक किसी मल्टी नेशनल कंपनी द्वारा इतने छोटे मूल्य का चेक जारी करने का ये पहला मामला है. उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज़ हो गया है.

सावधान- गन्ने का जूस पीने जा रहे हैं, तो पहले पढ़ लें ये आर्टिकल वरना हो जायेंगे बीमार