मौसम: अगले तीन दिनों तक दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में जबरदस्त बारिश के आसार

मौसम: अगले तीन दिनों तक दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में जबरदस्त बारिश के आसार

राष्ट्रीय राजधानी में कल कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कई जगह पानी भरने और जाम लगने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके अलावा उत्...

मौसम: कुछ राज्यों में होने वाली है झमाझम बारिश तो कई जगहों पर जारी हुई चेतावनी
मौसम अलर्ट: झमा-झम बरसे बदरा, अगले 24 घंटों में बिगड़ सकता है मौसम
भारी बारिश- भू-स्खलन और बादल फटने की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी में कल कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कई जगह पानी भरने और जाम लगने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके अलावा उत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी बारिश मौसम को खुशनुमा बना दिया. शनिवार को भी दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में जमकर बारिश हुई जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

शुक्रवार और शनिवार को हुई बारिश से तापमान में भारी गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत तो जरुर मिली लेकिन सड़कों पर पानी भर जाने से आवागमन भी बाधित हुआ और पानी की निकासी सही ढंग से नहीं हो पाने के कारण लोगों को गंतव्य तक पहुँचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. शनिवार को मौसम

स्नातकोत्तर में एडमिशन लेने से चूक गए तो एक बार फिर है मौका, आगे बढ़ी आवेदन की तारीख

विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘न्यूनतम तापमान सुबह साढ़े आठ बजे सामान्य से दो डिग्री कम 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.’ उन्होंने बताया की हवा में आर्द्रता का स्तर 89 प्रतिशत दर्ज किया गया है.

सफदरजंग वेधशाला में शुक्रवार की रात हुई बारिश 53.6 मिमी और पालम वेधशाला में 21.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम अधिकारीयों के अनुसार आज दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. उन्होंने कहा की 14 जून को  राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, ओडिशा, सौराष्ट्र, कच्छ और छतीसगढ़ में भारी बारिश होने का अनुमान है.

महिलाओं के लिए निकली पुलिस विभाग में बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

15 जून को मौसम का पूर्वानुमान बताते हुए मौसम विभाग ने कहा है की राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, ओडिशा, छतीसगढ़ और झारखंड में भरी बारिश होने का अंदेशा है. वहीँ, 16 जुलाई को मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र, झारखण्ड और विदर्भ में भरी बारिश होने का अनुमान है.