अब व्हाट्सएप दिलाएगा यूजर्स को स्पैम मैसेज से छुटकारा, नए फीचर में आ रहा है बहुत कुछ ख़ास

अब व्हाट्सएप दिलाएगा यूजर्स को स्पैम मैसेज से छुटकारा, नए फीचर में आ रहा है बहुत कुछ ख़ास

सोशल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए अब तक का बेहतरीन फीचर लेकर आ रहा है. आमतौर पर देखने में आ रहा है कि यूजर्स व्हाट्सएप पर ‘गुड मोर्निं...

J&K: WhatsApp और Facebook चलाने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, नहीं तो हो जाएगी जेल
अपने रिलायंस जिओ फ़ोन में इस तरह चलायें व्हाट्सअप्प, 100% कामयाब ट्रिक
आपत्तिजनक फोटो व्हाट्सएप ग्रुप में डालने पर ग्रुप एडमिन की हत्या

सोशल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए अब तक का बेहतरीन फीचर लेकर आ रहा है. आमतौर पर देखने में आ रहा है कि यूजर्स व्हाट्सएप पर ‘गुड मोर्निंग’ और ‘गुड इवनिंग’ जैसे फॉरवॉर्डेड मैसेज से बहुत परेशान रहते हैं. इस प्रकार के स्पैम मैसेज से निजात पाने का यूजर्स के पास कोई ठोस हल भी नहीं है. लेकिन अब व्हाट्सएप ने यूजर्स की परेशानी को देखते हुए इसका हल करने की पूरी तैयारी कर ली है.

व्हाट्सएप एक फीचर को टेस्ट कर रहा है जिसमें यूजर्स को उन मैसेज की जानकारी रहेगी जो पहले से फॉरवॉर्डेड मैसेज है. इस फीचर से यूजर्स को आसानी से पता चल जायेगा कि आने वाला मैसेज सेन्डर द्वारा टाइप किया गया है या किसी दूसरी अन्य चैट से डायरेक्ट फॉरवॉर्डेड किया गया है. जो मैसेज फॉरवॉर्डेड होंगे उन पर ‘Forwarded Message’ लिखा रहेगा. इस प्रकार के मेसज को देखते ही पता चल जायेगा कि मैसेज कॉपी किया गया है. माना जा रहा है कि इस फीचर से यूजर्स को काफी फायदा होगा और स्पैम मैसेज की वजह से उनका टाइम भी बचेगा.

जानकारी के मुताबिक यह फीचर अभी बीटा वर्ज़न के लिए उपलब्ध है. इस फीचर को व्हाट्सएप के 2.18.67 वर्ज़न में उपलब्ध करवाया जायेगा. इस फीचर के अलावा व्हाट्सएप पर डिस्क्रिप्शन का फीचर भी टेस्टिंग में चल रहा है. यह फीचर अपडेट के साथ ही आपको नज़र आने लग जायेगा और एनेबल करने की जरुरत भी नहीं होगी. डिस्क्रिप्शन फीचर के अंतर्गत ग्रुप में अधिकतम 500 शब्द तक का डिस्क्रिप्शन लिखा जा सकता है और इस डिस्क्रिप्शन को ग्रुप का कोई भी मेम्बर एडिट कर सकता है.

COMMENTS