जानिए ‘यो यो हनी सिंह’ का असली नाम, उनकी कामयाबी की रोचक कहानी और फर्श से अर्श तक का सफर

जानिए ‘यो यो हनी सिंह’ का असली नाम, उनकी कामयाबी की रोचक कहानी और फर्श से अर्श तक का सफर

हनी सिंह के नाम से आज भला कौन परिचित नहीं है? बॉलीवुड में अपने रैप से खूब धूम मचाने वाले पॉपुलर पंजाबी रैप गायक, संगीतकार और फिल्म अभिनेता हनी सिंह एक...

ताजमहल को बनवाया था गद्दारों ने जो हमारी संस्कृति पर धब्बा है – बीजेपी नेता संगीत सोम
सड़क हादसे में पीएम मोदी की पत्नी घायल, सरकारी आदेशों की अवहेलना पड़ी भारी- एक की मौत
Idea-Vodafone मर्जर से आयेंगे ग्राहकों के अच्छे दिन और कर्मचारियों के बुरे दिन, होगी हज़ारों कर्मचारियों की छुट्टी

हनी सिंह के नाम से आज भला कौन परिचित नहीं है? बॉलीवुड में अपने रैप से खूब धूम मचाने वाले पॉपुलर पंजाबी रैप गायक, संगीतकार और फिल्म अभिनेता हनी सिंह एक कामयाब और बेहद फेमस कलाकार के तौर पर जाने जाते हैं. इन्होने अपने करियर की शुरुआत यूट्यूब के विडियो से की थी और जल्दी ही वो इंटरनेट सेंसेशन बन गए. एक बार जब इन्होने कामयाबी का दामन थामा तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज एक सफल कलाकार के रूप में जाने जाते हैं.

अब 25 साल तक मुफ्त मिलेगी बिजली, मोदी सरकार की इस योजना का ऐसें उठायें फायदा

15 मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर में जन्में हनी सिंह का असली नाम ‘हिर्देश सिंह’ है लेकिन स्टेज पर परफोर्मेंस करने लगने के दौरान से ही इन्होने अपना नाम बदल कर ‘यो यो हनी सिंह’ रख लिया. हनी सिंह अपने नाम के आगे ‘यो यो’ लगाते हैं जिसका मतलब ‘आपका अपना’ होता है. यानी उनका पूरा नाम ‘आपका अपना हनी सिंह’ है. हिर्देश सिंह ने यूके के ट्रिनिटी स्‍कूल से संगीत की शिक्षा ली और इन्होने इंग्लिश में गाना शुरू किया. इन्होने अपने करियर के शुरूआती कांटेस्ट ‘वॉर ऑफ़ डीजे’ में उन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया था.

रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट के रूप में शुरुआत करने वाले हिर्देश सिंह ने 2005 में बतौर म्यूजिक प्रोड्यूसर शुरू किया था और 2006 में हनी सिंह का गाना पहली बार बीबीसी वर्ल्ड चार्ट्स की लिस्ट में शामिल हुआ था. इनका अपना एक्टिंग डेब्यू पंजाबी फिल्म ‘मिर्ज़ा’ से शुरू हुआ था. जिसमें इन्होने एक गैंग्स्टर का रोल किया था. जबकि इन्होने बॉलीवुड में एक्टिंग डेब्यू फिल्म एक्सपोज से 2014 में किया था जो सुपर फ्लॉप रही.

हनी सिंह ने बॉलीवुड में अपना पहला गाना फिल्म ‘मस्तान’ में गाया था. कहा जा रहा है की हनी सिंह ही एकमात्र ऐसे पहले सिंगर थे जिन्हें बॉलीवुड में एक गाना गाने की अवज में 70 लाख रूपए ऑफर किये गए. हनी सिंह इंडस्ट्री से बीच में ही अचानक ही गायब हो गए. बताया जा रहा था की उन्हें कोई मानसिक बिमारी थी. लेकिन फिलहाल अब वो बिलकुल तंदरुस्त है.

मौसम: खतरे में उत्तर भारत- अगले 96 घंटों में आसमान से बरसेगी आफत, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

अभी हाल ही में हनी सिंह ने फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ से वापसी की है. हनी सिंह ने हंसराज हंस के सुपरहिट गाने ‘दिल चोरी साड्डा हो गया’ गाने से एक बार फिर वापसी की है. हनी सिंह रोजाना दो घंटे वर्कआउट करते हैं और उन्हें फिट रहना बहुत पसंद है. इन्हें क्रिकेट का भी जबरदस्त चस्का है. इनकी एल्बम ‘इंटरनेशनल विलेजर’ अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पंजाबी एल्बम है.

COMMENTS